ममता बनर्जी को भवानीपुर सीट पर भारी बढ़त, TMC कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया

ममता बनर्जी को भवानीपुर सीट पर भारी बढ़त, TMC कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया

पश्चिम बंगाल उप-चुनाव में हॉट सीट भवानीपुर समेत जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। ताजा रुझानों मुताबिक, ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर बाजी मारती नजर आ रही हैं।

11 राउंड की मतगणना के बाद ममता बनर्जी बीजेपी की उम्मीवार प्रियंका टिबरेवाल से 34 हजार वोटों से आगे चल रही हैं। इस बीच TMC कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पहले दौर की मतगणना के बाद बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार रुद्र प्रताप महारथी पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए आगे चल रहे हैं। वहीं, जांगीपुर सीट पर भी टीएमसी के जाकिर हुसैन बीजेपी से आगे चल रहे हैं।

भवानीपुर उप-चुनाव के 11 दौर के बाद के आंकड़े-

ममता बनर्जी (टीएमसी) – 45,694 वोट
प्रियंका टिबरेवाल (बीजेपी) – 11,694 वोट
श्रीजीब विश्वास (सीपीआईएम) – 1,515 वोट

ये भी पढ़ें: सिद्धू बोले- चाहे पद रहे या नहीं हमेशा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ खड़ा हूं

भवानीपुर के सखावत मेमोरियल गर्ल्स हाई स्कूल में बने मतगणना केंद्र पर चुनाव आयोग ने त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 24 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। ईवीएम स्ट्रांग रूम में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और नतीजे 21 राउंड की मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे।

ममता बनर्जी को भवानीपुर सीट पर भारी बढ़त, TMC कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया

तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में 30 सितंबर को डाले गए वोटो की गिनती आज जारी है। केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के बेटे आर्यन से क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में NCB कर रही पूछताछ

चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवार और उनके एजेंट, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त की है या संक्रमण के लिए निगेटिव परीक्षण किया है, उन्हें मतगणना स्थलों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

चुनाव अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों और एजेंटों को सीओवीआईडी -19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.