मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने दिया इस्तीफा

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने दिया इस्तीफा

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कृष्णमूर्ति ने शुक्रवार को भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद इस्तीफा दे दिया।

कृष्णमूर्ति ने शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने एक नोट शेयर करते हुए लिखा है कि मैंने अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना एक परम सौभाग्य रहा है और मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है। मेरा बयान:

जारी अपने बयान में कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। साथ ही उन्होंने कोरोना काल में इकोनॉमी की स्थिति पर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की दूरदर्शिता की भी तारीफ की है।

ये भी पढ़ें: आर्यन खान, अरबाज खान और मुनमुन धामेचा की जमानत याचिका खारिज

उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण, कठिन परिस्थितयों को भी बेहद आसान तरीके से डील कर समाधान निकाल लेती हैं। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है। अरविंद सुब्रमण्यम के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर, 2018 को कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने सीईए का कार्यभार संभाला था। हालांकि, अरविंद सुब्रमण्यम ने अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले पहले निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे छोड़ दिया था।

कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में एक प्रमुख नाम के रूप में जाना जाता है। उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक के लिए बैंकों के शासन पर विशेषज्ञ समिति में काम किया है। वह पहले बंधन बैंक और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंक मैनेजमेंट में निदेशक मंडल के सदस्य के रूप में भी जुड़े रहे हैं। हालांकि, इसके बाद अब नया मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) कौन बनेगा, सरकार ने इसकी जानकारी नहीं दी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.