इंदौर में रक्षाबंधन पर चूड़ी बेचने गए युवक के साथ मार-पीट, जानें असल मामला

इंदौर में रक्षाबंधन पर चूड़ी बेचने गए युवक के साथ मार-पीट, जानें असल मामला

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। युवक के साथ न सिर्फ बुरी तरह मारपीट की गई बल्कि उसका सामान लुट लिया गया और उसके पैसे छीन लिए गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ दक्षिणपंथी चूड़ी बेचने वाली की पिटाई कर रहे हैं और गालियां दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट कर लिखा है, “ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज इंदौर का है, शिवराज सिंह चौहान जी के सपनों के मध्यप्रदेश में एक चूड़ी बेंचने वाले मुसलमान का सामान लूटकर सरेआम भीड़ से लिंचिंग करवाई जाती है। नरेंद्र मोदी जी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप? इन आतंकियों पर कार्यवाही कब?”

इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि उनकी ओर से पीड़ित को मुआवजा और कानूनी सहायता मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस घटना को छिपाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “इंदौर के पाड़ित लड़के से मेरी फोन पर बात हुई है, पीड़ित लड़के का जो भी सामान लूटा गया है उतनी रकम मैं अपने पास से लड़के को दूँगा और कानूनी सहायता के लिए वकील भी उपलब्ध करवाऊँगा। पुलिस मामले की लीपापोती करना चाहती है, हमारी टीम वहां लगातार पीड़ित के साथ है।”

ये भी पढ़ें: इस्राइल युद्धक विमानों ने फिर किया गाजा पर हमला, 41 फिलिस्तीनी घायल

हालांकि, पुलिस ने इमरान के आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि घटना की सूचना मिलते ही वे हरकत में आ गए। वीडियो की सत्यता की पुष्टि के बाद पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वीडियो से हमलावरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

जिस 25 वर्षीय युवक की पिटाई की गई है उनका नाम तसलीम है और उनके पिता का नाम मोहर अली है। वे उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले बिराज मऊ के रहने वाले हैं। उन्होंने इंदौर सेंट्रल कोतवाली को लिखे शिकायत पत्र में बताया है कि उनका नाम तसलीम है, वे बिराज मऊ जिला हरदोई उत्तर प्रदेश से 22 अगस्त गोविद नगर थाना वाणगंगा क्षेत्र में चुड़िया बेचने गए थे।

उन्होंने बताया है कि उसी दिन दोपहर 2:30 बजे के करीब पांच-छह व्यक्ति आए उनका नाम पूछा और जब उन्होंने अपना नाम बताया तो उन्होंने तसलीम को मारना-पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया, “मेरे पास नगद 10 हजार रुपये थे वो भी उन्होंने छीन लिया। मेरा मोबाइल छीन लिया। आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज और लगभग 25,000 रुपये के लगभग माल चूड़ियों को भी लूट लिया।”

ये भी पढ़ें: वंदे मातरम् नहीं कहने पर मस्जिद के इमाम को गांव से निकल जाने का आदेश

इंदौर में रक्षाबंधन पर चुड़ी बेचने गए युवक के साथ मार-पीट, जानें असल मामला

उन्होंने आगे बताया कि मुझे बार-बार कटुआ और मुसलमान कहकर गालिया दी गईं। और मेरा गला दबाकर मारा-पीटा गया, मुझपर पत्थर फेंके गए। मैं उसके बाद वाणगंगा थाना गया वहां से मेरे साथ तस्दीक के लिए दो जवान भी साथ आए।” उन्होंने अपने पत्र में प्रशासन से पूछा है कि मान्यवर, क्या मेरा एक विशेष धर्म से होना पाप है जो मेरे साथ ऐसी घटना की गई। कृपया कर कार्रवाई की जाए।

हालांकि, कुछ जगह घटना को लेकर ये खबर दी गई है कि चूड़िया बेचने के बहाने युवक महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहा था जिसके चलते युवक की पिटाई कर दी और गाली-गलौज भी की गई। जो एक गलत इंफॉमेशन है। एक तरह से यह घटना में शामिल दोषियों को बचाने के लिए किया जा रहा है। इससे पहले भी कई लोगों पर बच्चा चोर होने का शक कहकर लिंचिंग की गई है। तो वहीं कई लोगों का गाय तस्कर कहकर पीटने का मामला सामने आए हैं।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुछ हिन्दुत्वादी गुंडों ने हरियाली तीज पर ब्यूटी पार्लर और मेंहदी सेंटर्स की ये कहकर तलाशी ली कि मुस्लिम युवक यहां लड़कियों और महिलाओं को मेंहदी लगाने के बहाने लव जिहाद करते हैं। उसी तरह अब दक्षिणपंथी गिरोह मुस्लिमों दुकानदारों और व्यापारियों का ये कहकर लिंचिंग करने की कोशिश कर रहा है कि ये लोग सामान बेचने के बहाने आते हैं और लव जिहाद करते हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.