17 अक्टूबर से UAE और ओमान में खेला जाएगा ICC T-20 वर्ल्ड कप

17 अक्टूबर से UAE और ओमान में खेला जाएगा ICC T-20 वर्ल्ड कप

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाएगा। मंगलवार को आईसीसी ने इसकी घोषणा की। हालांकि, टी-20 टूर्नामेंट के मेजबानी के अधिकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास ही रहेंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “भारत में टूर्नामेंट की मेजबानी करके हमें खुशी होती, लेकिन मौजूदा हालात में और विश्व चैम्पियनशिप के महत्व को देखते हुए बीसीसीआई यूएई और ओमान में इसकी मेजबानी करेगा।”

इस टूर्नामेंट के सभी मैच यूएई और ओमान के चार मैदानों पर खेले जाएंगे। जि चार स्टेडियम का चुनाव इसके लिए किया गया समें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकैडमी ग्राउंड शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: चिराग पासवान क्या BJP में शामिल होने वाले हैं? मोदी के करीबी से मुलाकात

आईसीसी सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि हम आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का सेफ्टी से दिए गए विंडो आयोजन कराएं।” उन्होंने इसके आगे कहा, “हम बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट से लगातार संपर्क में रहेंगे, जिससे फैन्स क्रिकेट के इस जश्न का पूरा लुत्फ उठा सकें।”

17 अक्टूबर से UAE और ओमान में खेला जाएगा ICC T-20 वर्ल्ड कप

उल्लेखनीय है कि पहले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भारत में होना था, पर कोविड-19 महामारी के संकट को देखते हुए इसको यूएई और ओमान में शिफ्ट कर दिया गया है। 2016 के बाद यह खेला जाने वाला पहला आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप होगा।

ये भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित का ‘टिप टिप बरसा पानी’ और रवीना टंडन का ‘धक धक’ गाने पर धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

भारत में खेले गए उस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज ने फाइनल में इंग्लैंड को हराया था। 2020 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था।

बीसीसीआई को अब 17 अक्टूबर से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के भी फेज-2 का आयोजन करना होगा। आईपीएल 2021 का फेज-2 भी यूएई में ही खेला जाना है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.