ब्रह्मपुत्र नदी में भीषण हादसा, सैकड़ों लोग पानी में बहे, बचाव कार्य जारी

ब्रह्मपुत्र नदी में भीषण हादसा, सैकड़ों लोग पानी में बहे, बचाव कार्य जारी

असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में बुधवार की शाम को भीषण हादसा हो गया जिसमें दो नाव आपस में टक्करा गईं। दोनों बोट में 100 से अधिक यात्री सवार थे। अभी तक 40 लोगों के बचाए जाने की खबर है जबकि बाकी लोग लापता हैं।

नदी में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है। डर है कि इसमें से कईयों की मौत हो सकती है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

ब्रह्मपुत्र नदी में भीषण हादसा, सैकड़ों लोग पानी में बहे, बचाव कार्य जारी

फिलहाल सर्च-ऑपरेशन जारी है। उन्‍होंने अपने मंत्री बिमल बोरा को शीघ्र माजुली जाकर स्थिति का जायजा लेने को कहा है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया, “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर जोरहाट के नीमतीघाट में नाव दुर्घटना के बारे में पूछा है और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी ली है।”

ये भी पढ़ें: बिहार में चोर दरवाजे से NRC लागू कर रही है नीतीश सरकार: ओवैसी

फिलहाल घटना वाले जगह पर स्टेट डिजास्टर रिलीफ फोर्स (SDRF) की टीमें पहुंच गई हैं और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि मंत्री बिमल बोहरा घटनास्थल का जायजा लेने के लिए रवाना हुए हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने होम मिनिस्टर अमित शाह से भी बात की है और घटना की पूरी जानकारी दी है। सीएम ने कहा कि उन्होंने पूरा अपडेट लिया है और कहा कि केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद किसी भी वक्त मुहैया कराई जाएगी।”

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें देखा जा सकता है कि एक नाव पूरी तरीके से डूबा हुआ और लोग पानी में लोग बह रहे हैं। उनमें से कुछ तैर कर दूसरी तरफ बढ़ रहे हैं। वहां चारों तरफ अफरा-तफरी का आलम है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.