तस्लीमा नसरीन का विवादित बयान, कहा- मुनव्वर राणा शायर नहीं आतंकवादी हैं

तस्लीमा नसरीन का विवादित बयान, कहा- मुनव्वर राणा शायर नहीं आतंकवादी हैं

नई दिल्ली: शायर मुनव्वर राणा इन दिनों लगातार सुर्खियों में हैं। अभी हाल की में उन्होंने बिहार चुनाव में जीत कर आए असदुद्दीन ओवैसी को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने ओवैसी की तुलना जिन्ना से की थी। उन्होंने कहा, “ओवैसी भाजपा की कठपुतली हैं। वे हमेशा मुस्लिमों के वोट बांटते हैं, जिससे भाजपा को फायदा पहुंचता है। दोनों भाई असदुद्दीन और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी जो कि मेरे लिए गुंडे जैसे हैं, हमेशा मुस्लिमों को भटकाते हैं। खासकर युवाओं को और मुस्लिम वोटरों के बीच बंटवारा पैदा करते हैं, ताकि भाजपा को सीधा फायदा मिले, क्योंकि ओवैसी को अपनी 15 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति को बचाना है, जिसमें मेडिकल कॉलेज, जमीन और अन्य व्यापार शामिल हैं।”

उससे पहले उन्होंने पैगंबर मुहम्मद के कार्टून को लेकर फ्रांस में हुए हमले से संबंधित बयान दिया था। राणा ने कहा था कि अगर वे फ्रांस के राष्ट्रपति होता, तो उस कार्टूनिस्ट को फांसी की सजा देते जिसने पैगंबर मुहम्मद का कार्टून बनाया था। उनके इस बयानों को लेकर खासा बवाल मचा था। अब जानी-मानी बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने मुनव्वर राणा को उनके उन बयानों को लेकर उन्हें आंतकवादी करार दिया है। तसलीमा नसरीन ने कहा है कि मुनव्वर राणा हत्यारों का समर्थन करते हैं। ऐसे में उन्हें शायर नहीं आतंकवादी माना जाना चाहिए।

मुनव्वर राणा के बयानों से संबंधित एक खबर को शेयर करते हुए तसलीमा ने लिखा, “भारतीय मुनव्वर राणा को एक प्रगतिशील मुस्लिम मानते हैं! लेकिन वह एक आतंकवादी है। उसने कहा था कि अगर वह राष्ट्रपति होता तो फ्रांस के उस कार्टूनिस्ट को मार डालता। वह उन मुस्लिम आतंकवादियों का समर्थन करता है जिन्होंने फ्रांस में लोगों को मार है। इस मूर्ख ने कुछ भी जाने बिना मेरे बारे और मेरे संघर्ष के बारे में भी झूठ बोला है।”

शार्ली एब्डो के कार्टून को लेकर फ्रांस में 16 अक्टूबर को एक आतंकी हमला हुआ था। हमले के बाद राणा ने कहा था, “हमला करने वाले की जगह मैं होता तो भी ऐसा ही करता। किसी को इतना मजबूर न करो कि वह कत्ल करने के लिए तैयार हो जाए। मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर हमलावर को कत्ल करने के लिए मजबूर किया गया। अगर कोई भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा।” आगे चलकर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुआ। हालांकि, उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि अध्यापक की हत्या का मैंने समर्थन नहीं किया। जिसने कार्टून बनाया उसने गलत किया, जिसने हत्या की गलत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.