BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी के एंबुलेंस से 280 लीटर देशी शराब बरामद

BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी के एंबुलेंस से 280 लीटर देशी शराब बरामद

बिहार के सारण (छपरा) जिले के बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी एक बार सुर्खियों में हैं। इस बार भी वे अपने एंबुलेंस के कारण चर्चा में आए हैं। दरअसल, रूडी के सांसद फंड से चलाए जा रहे एंबुलेंस में पुलिस ने शराब बरामद की है, वो भी देशी।

छपरा की भगवान बाजार पुलिस ने रूडी के एंबुलेंस से 280 लीटर देशी शराब के साथ एंबुलेंस को जब्त किया है। कब्जे में लिए गए एंबुलेंस के ड्राइवर ने बताया कि एक मुखिया उस एंबुलेंस चलवाते हैं। फिलहाल, पुलिस मुखिया की भूमिका की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार छापेमारी की। एक एम्बुलेंस को थाना क्षेत्र के श्यामचक इलाके में पकड़ा जिसकी तलाशी ली गई तो उसमें चादर के नीचे 6 बोरा देशी शराब बरामद हुई।

ये भी पढ़ें: भारत में पत्रकारों पर दबाव, UAPA का इस्तेमाल और इंटरनेट बैन चिंताजनक: संयुक्त राष्ट्र

इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को तत्काल हिरासत में ले लिया गया और एम्बुलेंस को जब्त किया गया। ड्राइवर से पूछताछ में सामने आया है कि डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह इसे चलवा रहे थे।

मुखिया सहित दो लोगों को नामजद बनाया गया तथा एक अज्ञात के विरुद्ध मद्य निषेध की धाराओं की तहत केस दर्ज किया गया है। भगवान बाजार थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार झा ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार वाहन चेकिंग की जा रही है सभी संदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इसी क्रम में एंबुलेंस से देशी शराब बरामद हुई है।

राजीव प्रताप रूडी की सांसद निधि से पकड़े गए एम्बुलेंस को 2019 में खरीदा गया था। इसे पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द किया गया था, ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगों को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। लेकिन एंबुलेंस का इस्तेमाल शराब तस्करी के लिए किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: अब्बा जान वाले बयान पर नसीरुद्दीन शाह बोले- योगी हमेशा से नफरत उगलते रहे हैं

यह पहला मामला नहीं है। जब पिछले दिनों में पप्पू यादव बनाम सांसद राजीव प्रताप रूडी एंबुलेंस हुआ था तब भी कई सवाल उठे थे। पहले एंबुलेंस से बालु की ढुलाई की बात सामने आ चुकी है। इलाके के लोग पहले से ही कानाफूसी करते रहे हैं कि एंबुलेंस का उपयोग शराब कारोबार में होता बै।

कोरोना काल में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इन एंबुलेंसों को लेकर सवाल खड़े किए थे। सोशल मीडिया में कई ऐसे वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें एंबुलेंस से बालू ढोने का वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर विपक्ष ने इस योजना पर सवाल खड़े किए थे।

तब सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इसे काफी लाभकारी योजना बताया था और कहा था कि इस योजना का लाभ पंचायतों के जरिए उन लोगों तक पहुंच रहा है जिन्हें जरूरत है। हालांकि, आगे चलकर पप्पू यादव को जेल जानी पड़ी, जो अभी भी अंदर हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.