कांग्रेस को असम में हॉर्स ट्रेडिंग का डर, रिजल्ट से पहले रिसॉर्ट में शिफ्त किए गए उम्मीदवार

कांग्रेस को असम में हॉर्स ट्रेडिंग का डर, रिजल्ट से पहले रिसॉर्ट में शिफ्त किए गए उम्मीदवार

असम में तीसरे और आखिरी चरण के चुनाव के बाद बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने में अभी तकरीबन 22 बाकी है। लेकिन कांग्रेस ने गठबंधन के उम्मीदवारों को दलबदल से बचाने के लिए जयपुर के रिसॉर्ट में शिफ्त कर दिया है। कांग्रेस को इस बात की आशंका है कि बीजेपी नतीजों के पहले या बाद में तोड़-फोड़ की कोशिश कर सकती है।

एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में पार्टी के प्रवक्ता सलमान निजामी ने कहा कि चुंकि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में माहिर है और ईडी और सीबीआई को भेजकर धमकाती ताकि विधायक पाला बदलकर उसके साथ हो जाएं, इसलिए ये फैसला लिया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कम-से-कम 22 उम्मीदवारों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें:नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तार की मांग को लेकर सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस गठबंधन में शामिल बोडो पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) का एक उम्मीदवार मतदान के पहले ही बीजेपी में शामिल हो गया था जिसके चलते गठबंधन को गहरा झटका लगा था। चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट से इस सीट पर मतदान स्थगित करने की मांग की गई थी जिसे दोनों ने खारिज कर दिया था। माना जा रहा है कि इस घटना से सबक लेते हुए कांग्रेस गठबंधन ने अन्य उम्मीदवारों को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

कांग्रेस को असम में हॉर्स ट्रेडिंग का डर, रिजल्ट से पहले रिसॉर्ट में शिफ्त किए गए उम्मीदवार

खबरों की माने तो जयपुर लाए गए प्रत्याशियों में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), बोड पीपुल्स फ्रंट (बीपीआई)और लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक होटल में इन सभी उम्मीदवारों को ठहराया गया है। राजस्थान में पिछले साल जब अशोक गहलोत की सरकार पर संकट आया था तब पार्टी के विधायकों को इसी होटल में ठहराया गया था।

ये भी पढ़ें: नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तार की मांग को लेकर सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

बीजेपी ने जब पिछली बार असम विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाई थी, तब कांग्रेस एआईयूडीएफ जैसे दलों से अलग होकर चुनाव लड़ी थी। एआईयूडीएफ पर कांग्रेस की ओर से भाजपा के साथ मिले होने का आरोप लगाया गया था। लेकिन इस बार कांग्रेस ने एआईयूडीएफ के साथ पहले ही गठबंधन कर लिया था। 6 अप्रैल को राज्य में आखिरी चरण की वोटिंग हुई थी। अब 2 मई को रिजल्ट आने का इंतजार है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.