कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रद्द की उत्तर प्रदेश की अपनी सभी रैलियां

कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रद्द की उत्तर प्रदेश की अपनी सभी रैलियां

देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अपने सभी रैलियों का रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि अब कांग्रेस यूपी चुनाव में वर्चुअल रैली पर जोर देगी। इसके अलावा कांग्रेस ने राज्य में आयोजित होने वाली लड़कियों की मैराथन रेस को भी रद्द कर दिया है।

वाराणसी और आजमगढ़ में होने वाली मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया गया है। आजमगढ़ में आज तो वहीं वाराणसी में वहीं वाराणसी में 9 जनवरी को लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन रखा गया था, पर अब इसे अगली सूचना तक कैंसिल कर दिया गया है।

यह फैसला कांग्रेस के शीर्ष नेतृ्त्व का ऐसे वक्त में आया है, जब इन मैराथन रेस में बड़ी संख्या में लड़कियां जुट रही थी। इस भीड़ के कारण कई बार इन दौड़ में अव्यवस्था भी देखने को मिली। बरेली में आयोजित ऐसी ही एक मेराथन रेस में मंगलवार को भगदड़ जैसे हालात बन गए थे, जिसमें कई लड़कियां घायल हो गईं। इसके बाद से कांग्रेस के इस मैराथन दौड़ पर सवाल उठना शुरू हो गए।

ये भी पढ़ें: बुल्ली बाई केस: 10 जनवरी तक कस्टडी में भेजा गया विशाल, मुख्य आरोपी निकली महिला

दूसरी तरफ, भाजपा भी कांग्रेस के दबाव में आती दिख रही है, क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कल नोएडा में होने वाली रैली को रद्द कर दिया है। उन्होंने ऐसा जिले में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले सामने आए हैं।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि राजनीतिक कार्यक्रमों को रद्द करके बीजेपी कांग्रेस की राह पर चल रही है। हालांकि, ऐसे कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं जिससे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बहुत मुश्किल हो जाता है। देश में इस समय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रद्द की उत्तर प्रदेश की अपनी सभी रैलियां

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान मेरठ मंडल के करीब 2000 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण करने वाले थे। इस दौरान मुख्यमंत्री नोएडा प्राधिकरण की करीब 400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं तथा ग्रेटर नोएडा के लिए करीब 600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण करने वाले थे।

ये भी पढ़ें: हजारों बच्चों की माँ सिंधुताई सतपाल का निधन, जानें उनकी प्रेरणादायी कहानी

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के फिरोजपुर में रैली करने वाले हैं। कृषि कानून रद्द होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला पंजाब दौरा है। अगले कुछ महीनों में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है।

जैसा कि मालूम है कि बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने पंजाब, चढ़ीगढ़ और उत्तराखंड में बिना मास्क के रैलियां की थी जैसा कि हमेशा पीएम मोदी भी करते हैं। केजरीवाल के कोरोना संक्रमित होने के बाद से नेताओं की लापरवाहियों पर सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि नेता चुनाव जीतने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं और लोगों के जीवन से खेल रहे हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.