BJP ने शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को पार्टी में शामिल किया, फिर लिया यू-टर्न

BJP ने शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को पार्टी में शामिल किया, फिर लिया यू-टर्न

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में चले विरोध प्रदर्शन के दौरान 1 फरवरी 2020 को गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला ने बुधवार को बीजेपी जॉइन कर लिया। लेकिन जैसे ही विवाद बढ़ा पार्टी ने सदस्यता रद्द कर दी।

जैसे ही कपिल के भाजपा में शामिल होने की खबर आई सोशल मीडिया पर लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया। लोग कई तरह के सवाल उठाने लगे। जिसके बाद पार्टी ने कपिल की सदस्यता रद्द कर दी।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ को NAB ने किया गिरफ्तार

कई लोगों ने सवाल उठाया कि कहीं शाहीन बाग में फायरिंग के पीछे कोई प्लानिंग तो नहीं थी? सवाल ये भी उठाया गया कि क्या फायरिंग से लेकर भगवा रंग में रंगने के लिए कपिल गुर्जर को एक साल तक का इंतजार करना पड़ा है।

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा, “हम बीजेपी के साथ हैं, बीजेपी हिंदुत्व को मजबूत कर रही है, हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। इससे पहले मेरा किसी भी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं था। मैं आरएसएस के साथ भी जुड़ा हूं।”

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ को NAB ने किया गिरफ्तार

हालांकि, जब विवाद बढ़ा तो बीजेपी नेताओं को बचाव के लिए आगे आना पड़ा। कुछ ही घंटे के भीतर कपिल की सदस्यता रद्द कर दी गई। सदस्यता रद्दे किए जाने के बाद भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि उनके संज्ञान में कपिल गुर्जर द्वारा शाहीन बाग में गोली चलाने वाला प्रकरण नहीं था। हालांकि, मामला जानकारी में आते ही कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई।”

आज तक चैनल ने सूत्रों के हवाले से खबर ही है कि कपिल गुर्जर को केंद्रीय बीजेपी नेतृत्व की फटकार के बाद पार्टी से कुछ ही घंटों से बाहर कर दिया गया। साथ ही इस संबंध में प्रदेश बीजेपी और गाजियाबाद बीजेपी जिला अध्यक्ष से जवाब मांगा गया है। वहीं, जिला अध्यक्ष ने कहा, “मुझे कपिल गुर्जर के बारे में जानकारी नहीं थी, गलती से उन्हें पार्टी में शामिल कराया गया था।”

ये भी पढ़ें: RJD का दावा- JDU के 17 विधायक हमारे संपर्क में, जल्द होंगे पार्टी में शामिल

गौरतलब है कि कपिल गुर्जर ने 1 फरवरी 2020 को शाहीनबाग में गोली चलाई थी जिसके बाद हड़कंप मच गया था। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। पुलिस ने कपिल को गिरफ्तार भी किया था। लेकिन 7 मार्च को कोर्ट ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जब पुलिस ने जब उसे पकड़ा था और मीडिया वाले उसके करीब आए तो उसने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना शुरू कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.