‘जय श्री राम’ नहीं कहा तो BJP कार्यकर्ता ने कर दी 10 साल के बच्चे की पिटाई

‘जय श्री राम’ नहीं कहा तो BJP कार्यकर्ता ने कर दी 10 साल के बच्चे की पिटाई

एक तरफ कोरोना से देश में हाहाकार मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक हिंसा करने वाले अपने काम में लगे हुए हैं। बीते दिन 10 साल के एक बच्चे की सिर्फ इसलिए पिटाई की गई क्योंकि उसने ‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाया। यह घटना पश्चिम बंगाल के नदिया जिला स्थित फूलिया में पेश आई। खबरों के मुताबिक, बच्चे की बीजेपी के कार्यकर्ता ने तब पिटाई की जब वह सोमवार दोपहर को उसके चाय की दुकान के पास से गुजर रहा था।

अंग्रेजी अखबार ‘दि टेलीग्राफ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित बच्चे का नाम महादेव शर्मा है और वह चौथी कक्षा में पढ़ता है। हाल ही में उसके माँ की मृत्यु हुई थी। घटना में महादेव को गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद उसे रानाघाट सबडिविजलन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरी तरफ घटना के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने आरोपी महादेब प्रमाणिक की पिटाई कर दी। इतना ही स्थानीय लोगों ने एनएच 12 को जाम कर दिया और आरोपी प्रमाणिक की गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि, पुलिस ने कहा कि उनकी तरफ से जांच की जा रही है तब जाकर लोग शांत हुए और रास्ता खाली किया।

लोगों को पुलिस ने आश्वासन दिया कि आरोपी गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि, अखबार ने सुत्र के हवाले से लिखा है कि आरोपी प्रमाणिक फरार हो गया है और वह बीजेपी की महिला इकाई की स्थानीय नेता मिठू प्रमाणिक का पति है।

'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाया तो BJP कार्यकर्ता ने कर दी 10 साल के बच्चे की पिटाई

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बच्चा एक बढ़ई (लड़की का काम करने वाले) समुदाय से ताल्लुक रखता है। अखबार ने एक चश्मदीद के हवाले से लिखा है, “लड़का प्रमाणिक के टी स्टॉल के पास से गुजर रहा था। वह अकेला था, तभी प्रमाणिक ने उसे बुलाया और उसके पिता के तृणमूल के प्रति झुकाव को लेकर उल्टा-सीधा कहने लगा।”

चश्मदीद ने आगे बताया, “17 अप्रैल को यहां चुनावों के दौरान बच्चे के पिता की हालिया ‘सक्रिय भागीदारी’ से विशेष रूप से प्रामणिक को बहुत बुरा लग रहा था।” चश्मदीद के अनुसार, “उसने बच्चे को धमकाना शुरू कर दिया और कहा कि जय श्री राम का नारा लगाओ। लड़के ने वैसा करने से मना कर दिया। फिर क्या था, बच्चे को प्रमाणिक तब तक पीटता रहा, जब तक उसे स्थानीय लोग बचाने नहीं आए।”

जिसके बाद महादेव को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लड़का अभी सदमे में है। पीड़ित बच्चे के मुताबिक, “प्रमाणिक ने जय श्री राम का नारा लगवाने के लिए जोर-जबरदस्ती की थी। साथ ही मेरे पिता को गालियां भी दी थीं। मैंने जब इंकार कर दिया, तो उसने मुझे पीटना और थप्पड़ मारना शुरू कर दिया और फिर उसने मुझे लातें मारीं। किस्मत की बात थी कि स्थानीय आनन-फानन आए और मुझे बचाया।”

अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि लड़के के चेहरे, सिर और पीठ पर चोटें आई हैं और उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कहा गया है। वही, टीएमसी यूथ विंग के नेता पीटर मुखर्जी ने बताया, “इस घटना ने दर्शाया है कि बीजेपी कितनी क्रूर हो सकती है। यहां तक कि उन्होंने उस बच्चे को भी न बख्शा, जो अपनी माँ को खो चुका है।”

दूसरी तरफ भाजपा महिला मोर्चा की नेता और आरोपी की पत्नी मिठू ने हमले की बात मानी है लेकिन उन्होंने उल्टा 10 साल से बच्चे पर ही उकसाने का आरोप लगाया। आरोपी की पत्नी ने कहा कि लड़के ने दुकान पर उठाकर पत्थर फेंका था और कांच के कंटेनर तोड़ दिए थे, जिसके बाद उनके पति ने आपा खोते हुए उसे पीटा था। इस घटना को लेकर टीएमसी हमारी छवि खराब करना चाहती है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.