भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए CM, विधायक दल की बैठक में फैसला

भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए CM, विधायक दल की बैठक में फैसला

भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे। उनके नाम पर रविवार शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक में सहमति बनी। बैठक के बाद पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने अगले सीएम के तौर पर भूपेंद्रभाई के नाम का एलान किया।

विजय रुपाणी ने इससे पहले शनिवार को अचानक गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद नए नाम का चुनाव हुआ। मुख्यमंत्री पद की रेस में डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला और आर.सी. फालदू का नाम चर्चा में था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भूपेंद्रभाई कल यानी सोमवार (13 सितंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। माना जा रहा है कि थोड़ी देर में वे गर्वनर आचार्य देवव्रत से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने दावा पेश करेंगे।

भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए CM, विधायक दल की बैठक में फैसला

मीडिया से बातचीत में भूपेंद्रभाई पटेल ने कहा, “मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है। इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है।”

लेकिन भाजपा ने भूपेंद्रभाई पटेल के नाम का एलान कर सभी को चौंका दिया। माना जा रहा है गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी शक्तिशाली पटेल समुदाय को खुश करने के लिए पार्टी ने यह दांव चला है।

55 साल भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। वे साल 2017 में पहली बार विधायक बने थे। उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी चुनाव जीता था।

भूपेंद्र पटेल पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी माने जाते हैं। इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन रहे हैं और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है। पटेल ने सिविल इंजिनियरिंग की पढ़ाई की है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.