बाबुल सुप्रियो ने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मारी पलटी, बोले- बना रहूंगा सांसद

बाबुल सुप्रियो ने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मारी पलटी, बोले- बना रहूंगा सांसद

राजनीति से संन्यास का ऐलान करने वाले बाबुल सुप्रियो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के बाद अपनी बातों से आधा पलटी मार दी है। उन्होंने कहा कि वे सांसद बने रहेंगे लेकिन राजनीति नहीं करेंगे। सुप्रियो ने इसके साथ ही ये भी कहा कि वे किसी पार्टी में भी नहीं जाएंगे और सामाजिक कार्य करना जारी रखेंगे। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सांसद एक संवैधानिक पद है।

उन्होंने कहा कि वे आसनसोल से सांसद हैं। आसनसोल के प्रति सिर्फ संवैधानिक कर्तव्य निभाएंगे, लेकिन राजनीति में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली में सांसद का बंगला खाली कर दूंगा और सुरक्षाकर्मियों को जल्द ही उनकी ड्यूटी से मुक्त कर दूंगा।”

सुप्रियो ने कहा, ”मैंने नड्डा सर को अपनी बातें पहले भी बता दी थीं। आज फिर मैंने उन्हें अपने फैसले के बारे में बताया और कहा कि राजनीति छोड़ने का फैसला मन से ले चुका है और इससे पीछे नहीं हट सकता हूं। उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया।”

ये भी पढ़ें: आने वाले 3 महीनों में भीषण भुखमरी के शिकार हो सकते हैं ये 23 देश

एक बार फिर उन्होंने कहा कि वह किसी और पार्टी में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी पार्टी में नहीं जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि वह सांसद का पद तो नहीं छोड़ेंगे, लेकिन दिल्ली में मिला सरकारी बंगला खाली कर देंगे और सुरक्षा भी नहीं लेंगे।

बाबुल सुप्रियो ने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मारी पलटी, बोले- बना रहूंगा सांसद

बाबुल सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दो दिन पहले घोषणा की थी कि वो राजनीति छोड़ रहे हैं और सांसद के पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने राजनीति छोड़ने के एलान के साथ संकेत दिया था कि यह निर्णय आंशिक रूप से उन्होंने मंत्री पद जाने और बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के नेतृत्व के साथ मतभेदों के चलते लिया है।

हाल ही में मोदी मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के दौरान उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। जिन्होंने 2014 से नरेंद्र मोदी सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में कई विभागों को संभाला था। बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद उनके बयान भी आने कम हो गए थे।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के एक और सलाहकार का इस्तीफा, अमरजीत सिन्हा PMO छोड़ने वाले तीसरे अफसर

सुप्रियो ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था, “जा रहा हूं अलविदा। अपने माता-पिता, पत्नी, दोस्तों से बात की और उनकी सलाह सुनने के बाद मैं कह रहा हूं कि मैं जा रहा हूं। मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं। तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, माकपा, कहीं नहीं। मैं पुष्टि कर रहा हूं कि किसी ने मुझे फोन नहीं किया है। मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं! हमेशा एक टीम मोहन बागान का समर्थन किया है- केवल एक पार्टी के साथ रहा हूं- बीजेपी पश्चिम बंगाल। बस!! जा रहा हूं।”

हालांकि, बाबुल सुप्रियो के अचानक से फैसला लेने के बाद बीजेपी नेतृत्व एक्टिव हो गया था। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को भी एक घंटे तक सुप्रियो से अहम मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच सोमवार को भी मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो से जेपी नड्डा ने अपने फैसले पर फिर से विचार करने के लिए कहा था। जिसके बाद उन्होंने सांसद पद न छोड़ने की बात कही है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.