उत्तर प्रदेश में एक और साधु की संदिग्‍ध हालात में मौत, मंदिर की तीसरी मंजिल से गिरे

उत्तर प्रदेश में एक और साधु की संदिग्‍ध हालात में मौत, मंदिर की तीसरी मंजिल से गिरे

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्‍ध परिस्‍थितियों में मौत के बाद अब अयोध्या में एक साधु की मौत का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, साधु की दर्दनाक मौत श्री राम मंत्रार्थ मंडपम मंदिर की तीसरी मंजिल से गिरने के चलते हुई।

साधु की पहचान मणिराम दास के रूप में हुई है। हालांकि, उन्होंने भी आत्महत्या की है या ये हादसा था अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस ने साधु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है।

शुरूआती जांच में ये बात सामने आई है कि महंत नरेंद्र गिरि की तरह साधु मणिराम दास भी काफी दिनों से अवसाद में थे। हालांकि, उनके अवसाद का क्या कारण था ये बात पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें: अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, फंदे से लटका मिला शव

फिलहाल, पुलिस घटना के बाद मंदिर प्रशासन और अन्य साधुओं से पूछताछ कर रही है। साथ ही साधु के फोन रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। पहले महंत नरेंद्र गिरी फिर मणिराम दास की मौत के बाद अयोध्या में साधुओं के बीच शोक की लहर है।

नरेंद्र गिरी केस में 6 से अधिक राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग हिरासत में लिए गए
नरेंद्र गिरी केस (फोटो- सोशल मीडिया)

बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों से मणिराम बातचीत कम कर रहे थे। वे पिछले कई दिनों से अकेले ही रह रहे थे। और बहुत कम ही बाहर निकलते थे। हालांकि, उन्होंने अपनी परेशानी का जिक्र किसी से भी नहीं किया था। वे कुछ दिनों से अपने कमरे में बंद रहने लगे थे।

उल्लेखनीय है कि देशभर में अपने बयान से सुर्खियों में रहने वाले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की बीते दिनों संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनका शव अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के एक कमरे में फंदे से लटका मिला था।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.