अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, फंदे से लटका मिला शव

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, फंदे से लटका मिला शव

देशभर में अपने बयान से सुर्खियों में रहने वाले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उनका शव अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के एक कमरे में फंदे से लटका मिला है।

मौत की खबर आने के बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आइजी रेंज के.पी. सिंह ने बताया कि वह मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल, यह फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला लग रहा है। फोरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया है। मठ पर बड़ी संख्या में भक्त और श्रद्धालु भी पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि नरेंद्र गिरी का कमरा अंदर से बंद मिला था। जब शक होने पर उसे खोला गया तो उन्हें फंदे से लटका हुआ पाया गया। खबरों के मुताबिक, उनके पास से ही एक सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है जिसमें मानसिक तौर से परेशान होने का जिक्र किया गया है।

ये भी पढ़ें: चन्नी के CM बनते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #MeToo, जानें पूरा मामला

फिलहाल, उनकी मौत को लेकर कोई कुछ नहीं बोल रहा है। अधिकारी संदिग्ध मौत बता रहे हैं। मठ पर आवाजाही रोक दी गई है। संदिग्ध परिस्थितियों को देखते हुए प्रशासन पोस्टमार्टम के बारे में विचार कर रहा है। मठ पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है।

जैसा कि मालूम है कि नरेंद्र गिरी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते थे। कल सुबह ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनसे मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि वह लगातार तनाव में रह रहे थे।

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, फंदे से लटका मिला शव

नरेंद्र गिरी का अपने ही शिष्य आनंद गिरी से विवाद भी चल रहा था। पिछले दिनों उन्होंने आनंद गिरी को मठ से अलग कर दिया था। हालांकि, बाद में दोनों के बीच सुलह हो गया था।

ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा को मिली जमानत, 50,000 रुपये के मुचलके पर बेल

वहीं, आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत को लेकर कहा कि उनकी हत्या षड्यंत्र के तहत की गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दु:ख जताया है। उन्होंने कहा कि ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

नरेंद्र गिरी की मौत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने शोक व्यक्ति किया है। उन्होंने लिखा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरी जी महाराज के देवलोकगमन की दुःखद सूचना मिली। सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य स्वामीजी द्वारा समाज के कल्याण में दिए योगदान को सदैव याद किया जाएगा। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.