मुख्तार अंसारी को AIMIM में आने का ऑफर, कहा- जहां से टिकट चाहेंगे, देंगे

मुख्तार अंसारी को AIMIM में आने का ऑफर, कहा- जहां से टिकट चाहेंगे, देंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां खुद को पाक-साफ और जनता का हितैषी बताने-दिखाने में जुटी हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने राग दिया है कि वो अब बाहुबलियों को टिकट नहीं देंगी। उनका सीधा निशाना अंसारी बंधुओं की तरफ है।

उन्होंने बसपा को अपराधी और बाहुबलियों से मुक्त बताने के लिए मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी को विधानसभा चुनाव में टिकट न देने का एलान किया है। साथ ही सत्ता में आने के बाद कानून का राज लाने की बात कही है।

हालांकि, सच्चाई ये है कि अंसारी बंधुओं की पहले से ही अखिलेश यादव के साथ बातचीत चल रही है। क्योंकि अंसारी बंधुओं को लगता है कि मायावती लगातार भाजपा की पीछलग्गु बनी हुई हैं।

बांदा जेल में बंद मऊ सदर के विधायक मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें: अंसारी बंधुओं को मायावती ने किया पार्टी से बाहर, अब सपा से लड़ सकते हैं चुनाव

वैसे भी जब से मुख्तार अंसारी जेल में गए हैं उनके समर्थन में मायावती ने कभी खुलकर एक शब्द भी नहीं कहा है। अंसारी बंधुओं को लगता है कि उनकी पार्टी ने उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया है जबकि सत्ताधारी दल भाजपा उनके परिवार पर लगातार हमले कर रही है।

लेकिन यूपी में अपनी पार्टी की जमीन तलाश रहे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अंसारी बंधुओं को खुला ऑफर दिया है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने मुख्तार अंसारी को प्रस्ताव देते हुए कहा है कि वे एआईएमआईएम के बैनर तले जहां से टिकट चाहें उन्हें मिलेगा।

दरअसल, एआईएमआईएम के एक प्रवक्ता ने एक वीडियो के जरिए कहा कि मुख्तार अंसारी यूपी की जिस सीट से चुनाव लड़ना, उस सीट का टिकट पार्टी देने के लिए तैयार है। उन्होंने ये भी कहा कि मुसलमानों को बसपा जैसे दलों के पास के जाने के बजाए एआईएमआईएम के पास आना चाहिए। वे उन्हें टिकट देंगे। क्योंकि ये पार्टी पैसे लेकर टिकट देती हैं और अपने कम्यूनिटी का वोट ट्रांसफर नहीं करवातीं।

ओवैसी ने पूछा- मोदी ओबामा को अपने हाथों से चाय पेश करते हैं, किसानों को क्यों नहीं?

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- मैं कश्मीरी पंडित, जम्मू-कश्मीर के भाईचारे को BJP-RSS ने तोड़ा

इससे पहले बाहुबली सांसद अतीक अहमद का पूरा परिवार ओवैसी की पार्टी में शामिल हो चुका है। अतीक अभी जेल में बंद हैं। उधर, ओवैसी पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में मुकदमा किया गया है। दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी का बीते गुरुवार को कटरा मोहल्ले में कार्यक्रम था।

ओवैसी पर आरोप है कि कटारा कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने महामारी अधिनियम और प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति का उल्लघंन किया। साथ ये भी आरोप है कि उन्होंने अपने भाषण के जरिए धार्मिक उन्माद भड़काने की भी कोशिश की।

इस संबंध में चौकी इंचार्ज हरिशंकर साहू ने तहरीर दी है। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और महामारी अधिनियम का उल्लघंन करने और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने को लेकर शहर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.