करीब 150 किसान गिरफ्तार, टिकैत बोले- मोदी-योगी को वोट देना हमारी गलती

करीब 150 किसान गिरफ्तार, टिकैत बोले- मोदी-योगी को वोट देना हमारी गलती

नोएडा प्राधिकरण पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांवों के किसान शुक्रवार को धरना देने पहुंचे। लेकिन वहां पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। पुलिस ने किसानों को हरौला गांव के पास घेर लिया और तकरीबन सवा 100 किसानों को गिरफ्तार कर लिया।

सभी किसानों को पुलिस लाइन भेजा गया है। दूसरी तरफ, पंजाब के मोगा में भी गुरुवार को किसानों ने विरोध-प्रदर्शन किया था। किसानों ने अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की रैली का विरोध किया।

इतना ही कुछ प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और पुलिस कर्मियों पर जमकर पथराव किया था। मोगा के एसएसपी ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

करीब 150 किसान गिरफ्तार, टिकैत बोले- मोदी-योगी को वोट देना हमारी गलती

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगा: ताहिर हुसैन के भाई समेत 3 बाइज्जत बरी, कोर्ट ने लगाई पुलिस को फटकार

खबरों के मुताबिक, किसानों ने जब सुखबीर बादल की रैली में कथित तौर पर घुसने की कोशिश की तब पुलिस की ओर से वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। पुलिस का आरोप है कि कुछ किसानों ने उन पर पथराव भी किया।

पुलिस का कहना है कि किसानों ने रैली के पास हाईवे भी जाम कर लिया था। ऐसे में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए करीब 600 में से 35 किसानों को हिरासत में लिया गया।

जैसा कि मालूम है कि सुखबीर बादल 100 दिन की यात्रा पर हैं। उनकी योजना पंजाब की 100 विधानसभाओं में घूमकर कार्यक्रम करने की है। इसी दौरान वे मोगा की एक मंडी में कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे। लेकिन, उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

इधर, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत ने कहा है कि इस बीजेपी को वोट देने का गुनाह हमसे भी हुआ है। मोदी-योगी को वोट देकर हमने बड़ी गलती कर दी।

करीब 150 किसान गिरफ्तार, टिकैत बोले- मोदी-योगी को वोट देना हमारी गलती

ये भी पढ़ें: यज्ञ में गाय का घी डालने से होती है बारिश, दूर होती हैं गंभीर बीमारियां: इलाहाबाद हाईकोर्ट

नरेश टिकैत ने कहा कि मोदी-योगी को वोट देना हमारी गलती थी। उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को हमने भी वोट दिया था। ये गुनाह मुझसे भी हुआ है। मोदी-योगी दोनों को वोट देकर बड़ी गलती मुझसे भी हो गई।”

वहीं, अपर-पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया, “जनपद में कोविड-19 के चलते धारा 144 लागू है। भारतीय किसान परिषद के बैनर तले शुक्रवार को भी सैकड़ों किसान नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने के लिए आए।”

रणविजय सिंह आगे बताया, “पुलिस ने उन्हें समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। धरने में महिलाएं व पुरुष भी शामिल थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।” उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इससे पूर्व बुधवार और बृहस्पतिवार को भी सैकड़ों किसान नेताओं को गिरफ्तार किया था।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.