14 दिन की हिरासत में भेजे गए AAP नेता सोमनाथ भारती, कहा था- UP में पैदा हो रहे हैं कुत्तों के बच्चे

14 दिन की हिरासत में भेजे गए AAP नेता सोमनाथ भारती, कहा था- UP में पैदा हो रहे हैं कुत्तों के बच्चे

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दो दिन पहले दिए एक विवादित बयान को लेकर आज रायबरेली में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। सोमनाथ भारती रायबरेली गेस्ट हाउस से रविवार की रात गुजारने के बाद जैसे ही सुबह निकले पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। जिसके बाद उनकी पुलिसवालों से कहासुनी हुई। इसी दौरान सोमनाथ की पुलिसवालों से कहासुनी हुई और उन पर किसी ने स्याही फेंक दिया।

इतना ही नहीं आप विधायक ने दरोगा को वर्दी उतरवाने की धमकी दे डाली। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार सुलभ मणि त्रिपाठी ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में देखा जा करता है कि सोमनाथ भारती पुलिस को वर्दी उतरवाने की धमकी दे रहे हैं। सोमनाथ भारती दरोगा से कहते हैं, “हट जाइए, मैंने तुम्हे पहचान लिया है, वर्दी उतरवा दूंगा। जो-जो आज मेरे साथ बदतमीजी कर रहा है सबकी वर्दी उतरवाऊंगा।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली नगर निगम कर्मचारियों को 5 महीने से नहीं मिला वेतन, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे

दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि भारती को आपराधिक तरीके से धौंस दिखाने और समूहों के बीच वैमनस्यता फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वहीं सोमनाथ भारती ने जमानत अर्जी खारिज होने के बाद कहा, “मेरी जमानत अर्जी 13 जनवरी तक पेंडिग रखी गई है और मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

दरअसल, शनिवार को सोमनाथ भारती ने अमेठी में जगदीशपुर का दौरा किया था। पार्टी कार्यकर्ताओं की मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा था, “भाजपा सरकार में गुंडों का राज है। उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।” इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी बयान को लेकर सोमवार को रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें फुरसतगंज थाने ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली बने मम्मी-पापा, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

उधर, सोमनाथ भारती ने आज आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता सोमवार सुबह गेस्ट हाउस पहुंच गए। और जैसे ही वो गेस्ट हाउस से बाहकर निकले उन पर स्याही फेंक दी गई। आप नेता के आरोपों के मुताबिक, गेस्ट हाउस में हिंदू युवा वाहिनी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी खूब किया। हालांकि, किसी तरह पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोमनाथ भारती की गिरफ्तार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “योगी जी, हमारे विधायक सोमनाथ भारती आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे। उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया?”

उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, “आपके स्कूल इतने ज्यादा खराब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता है तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.