दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत, फिर से लॉकडाउन की तैयारी में सरकार

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत, फिर से लॉकडाउन की तैयारी में सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए एक बार फिर सख्ती के मूड में दिख रही है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को संकेत दिए की बाजारों को लॉकडाउन किया जा सकता है। इसके अलावा शादियों में 200 लोगों तक के शामिल होने की अनुमति को घटाकर 50 करने का प्रस्ताव दिल्ली सरकार ने उप-राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजा है।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन करने का एक प्रस्ताव मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को को भेजा गया है। अगर सरकार को लगता है कि वो बाजार लोकल कोरोना हॉट स्पॉट बन सकता है तो एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए बाजार को बंद कर सकते हैं।

उन्होंने इसके साथ ही बताया कि सरकार द्वारा शादियों में दी गई छूट वापस लेकर एक बार फिर से शादियों में 200 की जगह 50 लोगों के शामिल होने का प्रस्ताव भी उप-राज्यपाल के पास स्वीकृति के लिए आज सुबह एलजी साहब को भेजा गया है। उम्मीद है जल्द ही उस पर मंजूरी मिल जाएगी।

केजरीवाल ने कहा, “सारी सरकारें और एजेंसियां मिलकर कोरोना को काबू में करने के लिए दोगुना प्रयास कर रही हैं, लेकिन ये तब तक सफल नहीं होगा, जब तक आप लोग सावधानी नहीं बरतेंगे। आप सभी से अपील है कि अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए मास्क अवश्य पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोरोना अमीर-गरीब में भेदभाव नहीं करता है और यह सभी को हो सकता है।”

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हुई है। अब दिल्ली में हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है। नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के सोमवार को 3,797 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल मामले बढ़कर 4.89 लाख से अधिक हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.