एक महीने में 30 हजार से 3 लाख हुआ कोरोना, इसी बीच सीताराम येचुरी के बेटे का निधन

एक महीने में 30 हजार से 3 लाख हुआ कोरोना, इसी बीच सीताराम येचुरी के बेटे का निधन

भारत में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। हर तरफ मेडिकल सुविधाओं को लेकर अफरातफरी मची हुई है, खासकर ऑक्सिजन को लेकर। बीते 24 घंटों में अब के सर्वाधिक 3,14,835 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। इस आंकड़े के साथ कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,59,30,965 हो गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 2,104 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,84,657 हो गई है।

अगर एक्टिव केस की बात करें तो इसकी कुल संख्या 22,91,428 है और डिस्चार्ज वालों की संख्या 1,34,54,880 है। पिछले 24 घंटे में 22,11,334 लोगों के कोविड वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 13,23,30,644 हो गया है। भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 27,27,05,103 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 16,51,711 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

जब देश में अभाव में मर रहे लोग, सरकार ने विदेशों में निर्यात कर दी 700 फीसदी ऑक्सीजन

एक और बुरी खबर ये कि सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का 22 अप्रैल की सुबह कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। येचुरी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। आशीष पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित हुए थे जिसके बाद उनका इलाज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में चल रहा था। आशीष को दो हफ्ते पहले दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता शिफ्ट किया गया था।

ये भी पढ़ें: नहीं रहें जाने-माने इस्लामिक स्कॉलर मौलाना वहीदुद्दीन खान, कोरोना से थे संक्रमित

सीताराम येचुरी ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरे बड़े बेटे का कोरोना के कारण निधन हो गया है, मैं उन लोगों को शुक्रिया कहता हूं, जिन्होंने मुझे उसके ठीक होने की उम्मीद दी और उसका इलाज किया, इसमें डॉक्टर, नर्स, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर शामिल हैं।”

बता दें कि आशीष येचुरी एक पत्रकार थे और एक अखबार में सीनियर कॉपी एडिटर के तौर पर कार्यरत थे। फिलहाल, सीताराम येचुरी भी क्वारनटीन हैं। आशीष येचुरी के निधन पर सीपीआई (एम) ने भी दु:ख व्यक्त किया है। पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि सीताराम येचुरी और इंद्राणी मजूमदार के बेटे आशीष येचुरी के निधन से हम दु:खी है, उनकी मौत कोरोना के कारण हुई, वह 35 साल के थे, सीपीआई (एम) पोलित ब्यूरो इस दु:ख की घड़ी में परिवार के साथ है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.