JDU में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के 3 दर्जन नेता RJD में शामिल

JDU में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के 3 दर्जन नेता RJD में शामिल

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता दल (आरएलएसपी) का विलय जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में होने वाला है। लेकिन उससे पहले पार्टी को भारी झटका लगा है।

आरएलएसपी के तकरीबन तीन दर्जन नेता राजद में शामिल हो गए हैं। आरएलएसपी के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा सहित बिहार-झारखंड के सभी पदाधिकारी तेजस्वी यादव की मौजूदगी में आज शुक्रवार को राजद में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें: AICTE का बड़ा फैसला, अब इंजीनियरिंग करने के लिए मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री जरूरी नहीं

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी की मौजूदगी में आरएलएसपी के लगभग तीन दर्जन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। तेजस्वी ने इस मौके पर कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी को छोड़कर पूरी पार्टी का राजद में विलय हो गया। जदयू में विलय से पहले कुशवाहा के लिए ये बड़ा झटका है।

खबरों के मुताबिक, पटना में 14 मार्च को आरएलएसपी का विलय जदयू में होने वाला है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आरएलएसपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “आरएलएसपी ने जदयू के साथ विलय पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मंजूरी लेने के लिए 13-14 मार्च को पटना में दो दिवसीय बैठक बुलाई है।”

ये भी पढ़ें: स्कैनिया रिश्वत मामले में गडकरी ने भेजा मीडिया कंपनियों को मानहानि का नोटिस

वहीं उपेंद्र कुशवाहा के करीबी सहयोगी और आरएलएसपी के महासचिव माधव आनंद ने कहा कि 14 मार्च तक प्रतीक्षा करें और उसके बाद आप पार्टी के निर्णय को जान पाएंगे। ऐसी अटकले लगाई जा रही हैं कि उपेंद्र कुशवाहा लगभग दो साल बाद फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.