ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में 200 लोग हिरासत में लिए गए, अब तक 22 FIR दर्ज

ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में 200 लोग हिरासत में लिए गए, अब तक 22 FIR दर्ज

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में हुई किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के सिलसिले में 200 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा जो अलग-अलग जगहों पर हिंसा में शामिल थे। खबरों के मुताबिक, योगेंद्र यादव सहित कई किसान नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इन सभी पर पुलिस के साथ हुए एनओसी करार की अवहेलना का आरोप लगा है।

दिल्ली पुलिस की एफआईआर में किसान ट्रैक्टर रैली के संबंध में जारी एनओसी के उल्लंघन के लिए किसान नेताओं दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर सिंह उग्रा के नामों का उल्लेख है। एफआईआर में भारतीय किसान यूनीयन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का नाम का भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली वेस्टर्न जोन से अब तक 93 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के बाद राजधानी दिल्ली छावनी में तब्दील हो गई है। राजधानी में पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं हिंसा में अब तक आई खबरों के मुताबिक, लगभग 300 पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर आई है।

ये भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- लाल किला ड्रामा के पीछे PMO के करीबी BJP नेता का हाथ!

लेकिन किसानों की ओर से कितने लोग घायल हुए हैं इसका आंकड़ा अभी तक सामने नहीं आया है। कल आईटीओ पर एक प्रदर्शनकारी किसान की मौत हो गई थी। दूसरी तरफ पुलिस ने इस पूरे मामले अब तक 22 एफआईआर दर्ज की है।

हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आईपीसी सेक्सन 395 (डकैती) ,397 (डकैती, चोरी या किसी को नुकसान पहुंचाने की मंशा से हमला करना), 120 B (आपराधिक साजिश की सजा) और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि क्राइम ब्रांच इसकी जांच करेगी। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इस मामले को लेकर आज प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.