पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में 15 बम धमाके, 1 बच्चे सहित 3 लोग घायल

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में 15 बम धमाके, 1 बच्चे सहित 3 लोग घायल

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर के करीब सिलसिलेवार कई बम धमाके हुए हैं। जिसमें 3 लोग घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा ने बम धमाके का आरोप सत्तारूढ़ टीएमसी पर आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि वह इस मामले की शिकायतचुनाव आयोग से करेगी।

खबरों के मुताबिक, कुल 15 के करीब बम धमाके हुए। धमाके जगतदल की गली नंबर 17 में हुए हैं। पुलिस ने बताया कि गली नंबर 17 में कुछ अज्ञात लोगों ने बुधवार को कई बम फेंके। ये बम भाटपाड़ा म्‍यूनिसिपैलिटी के 18 नंबर वार्ड में जाकर गिरे। शहर में कुल 15 बम धमाके हुए हैं। आरोपियों ने इसके साथ ही कई जगह सीसीटीवी कैमरा को भी नुकसान पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें: आमिर खान के बाद अब सुशांत सिंह का भी सोशल मीडिया से मोहभंग, बताई ये वजह

धमाके की सूचना के बाद बैरकपुर के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह मौके पर पहुंचे। बीजेपी सांसद ने बताया कि लगभग 15 स्थानों पर बम फेंके गए और पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को तीन लोगों और उनके सहयोगियों द्वारा तोड़ा गया।

उन्होंने कहा, “हम 10-12 दिनों से पुलिस से संपर्क कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया। हमने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था को लेकर चुनाव आयोग को भी सूचित किया है। पुलिस सत्‍ताधारी पार्टी के निर्देशानुसार कोई भी कदम नहीं उठा रही है।”

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में 15 बम धमाके, 1 बच्चे सहित 3 लोग घायल

उन्होंने कहा, “अगर पुलिस इस संबंध में कदम नहीं उठाती है तो यह खेल और खतरनाक हो जाएगा। इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस और गुंडे खत्‍म हो जाएंगे।” उन्‍होंने आरोप लगाया कि राज्‍य में डर का वातावरण बनाया जा रहा है ताकि लोग चुनाव में मतदान न कर पाएं।

ये भी पढ़ें: ममता का घोषणा पत्र जारी, दोअरा योजना लेकर SC-ST तक के लिए किए कई वादे

वहीं, एसीपी ए.पी. चौधरी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “एक बच्चे सहित 3 लोग घायल हैं”। दूसरी तरफ बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा, “हम घटना के संबंध में चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे।”

घटना की निंदा करते हुए बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी घटना का आरोप टीएमसी पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “टीएमसी हिंसा की राजनीति ’का पर्याय है। एमसीसी के लागू होने के बाद भी, गुंडे वहां बमबारी कर रहे हैं और गोलियां बरसा रहे हैं। चुनाव आयोग को इसे एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए अन्यथा हमें संदेह है कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से नहीं होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.