राज्यसभा से कांग्रेस, TMC और शिवसेना के 12 सांसद निलंबित

राज्यसभा से कांग्रेस, TMC और शिवसेना के 12 सांसद निलंबित

संसद का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो गया है। सोमवार को संसद के दोनों सदनों ने जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान हंगामा करने वाले 12 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया।

जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनमें सीपीएम के एलमाराम करीम, कांग्रेस के फूलों देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, सीपीआई के बिनॉय विश्वम, टीएमसी की डोला सेन और शांता छेत्री शामिल हैं।

इसके अलावा कांग्रेस के सैयद नासिर हुसैन, शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई तथा कांग्रेस के ही अखिलेश प्रसाद सिंह भी शामिल है।

सदन के पिछले सत्र में अनुशासनहीनता के आरोप में राज्यसभा के इन 12 सांसदों को निलंबित किया गया है। फिलहाल, सदन कल, 30 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले खबर आई थी कि हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ सरकार सदन में प्रस्ताव रख सकती है। जिन सांसदों को सस्पेंड करने का प्रस्ताव रखने की बात कही गई थी उनमें कांग्रेस के सैय्यद नासिर हुसैन, रिपुन बोरा, प्रताप सिंह बाजवा, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, अखिलेश प्रसाद सिंह, दीपेंदर हुडा और राजमनी पटेल के नाम शामिल थे।

वहीं, टीएमसी के डोला सेन, शांता छेत्री, मौसम नूर, अबीर रंजन बिस्वास और अर्पता घोष का नाम भी शामिल था। साथ ही शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई और लेफ्ट से एलमरम करीम और आप के संजय सिंह का नाम भी था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.