मंदिर में आई महिला को पुजारी ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल, जांच का आदेश

मंदिर में आई महिला को पुजारी ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल, जांच का आदेश

बिहार के दरभंगा जिले में एक पुजारी द्वारा मंदिर में आई एक महिला को पिटने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला मंदिर के सीढ़ियों पर खड़ी है और पुजारी उसे मार रहे हैं। उसी दौरान कोई पीछे से कहा है कि तुमको ठीक देंगे…। इस पर महिला चिल्लाकर पीछे पलटती है और कहती है-….ठीक कर दोगे…। यह कहते हुए वो अजीब तरीके से भाव-भंगिमा बनाती है।

वीडियो देखने से पता चलता है कि महिला और उसके साथ आए लोग भूत-पिचास के संबंध में मंदिर आए हैं। और पुजारी उन्हें वहां से भगाने की कोशिश करते हैं। जब महिला पीछे व्यक्ति पर चिल्लाती है तभी पुजारी उसके बाल पकड़कर थप्पड़ मारते हैं और उसे वहां ये चले जाने को कहते हैं। लेकिन वह फिर भी खड़ी रहती है। और पीछे खड़ी महिला अगरबत्ती की आरती करती है।

दरअसल, ये घटना दरभंगा के राज परिसर में स्थित माँ श्यामा माई मंदिर की दहलीज पर हुई। फिलहाल, वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर कमेटी ने एक्शन लेते हुए पुजारी को उनके पद से हटा दिया है। साथ में कमेटी ने जांच कराने की भी बात कही है। हालांकि, महिला की ओर से अभी तक किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई है।

महिला की पहचान भी नहीं हो पाई है। कुछ खबरों में बताया जा रहा है कि घटना दो दिन पहले की है। महिला मंदिर के अंदर जाकर श्यामा माई की पूजा करने की जिद पर अड़ी थी जबकि कोविड गाइडलाइन की वजह से मंदिर के दरवाजे आम लोगों के लिए बंद थे। लेकिन वीडियो देखने के बाद ऐसा लगता है कि मामला झाड़-फूंक से संबंधित है।

वीडियो की पुष्टि करते हुए मंदिर के प्रबंधक चौधरी हेमचंद्र रॉय ने कहा कि महिला के साथ ऐसा सलूक हुआ है जो सही नहीं है। उन्होंने बताया कि पुजारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामले की जांच जारी है। वीडियो में पुजारी महिला से पूछते हैं कि बता मेरे हाथ में क्या है। तो महिला तीन बार जवाब में फूल कहती है। जबकि पुजारी का हाथ खाली होता है। ऐसे में नाराज पुजारी उसके बाल पकड़कर पीटते हैं, क्योंकि वह देवी मां को बदनाम कर रही है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.