उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP में भारी बगावत, 41 नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP में भारी बगावत, 41 नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

बिहार में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में बगावत रूकने का नाम नहीं ले रहा है। कल शनिवार को 41 नेताओं ने सामूहिक तौर पर इस्तीफा देकर पार्टी से नाता तोड़ लिया। पार्टी के नेता विनय कुशवाहा ने कहा है कि अभी यह सिलसिला शुरू हुआ है। आने वाले दिनों में भी पार्टी के और नेता इस्तीफा देंगे।

विनय कुशवाहा ने कहा कि नीतीश सरकार के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, लेकिन उपेन्द्र कुशवाहा आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ही गलबिहयां कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उपेन्द्र कुशवाहा ने कुशवाहा समाज को गुमराह किया है।

बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के 90 फीसदी कार्यकर्ता जदयू में विलय के पक्ष में नहीं हैं। जब विनय कुशवाहा से पूछा गया कि भविष्य में किस दल का दामन थामेंगे तो उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं से विमर्श कर निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अब अनुराग कश्यप का आया रिएक्शन, फोटो शेयर कर लिखा- हेटर्स को ढेर सारा प्यार

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP में भारी बगावत, 41 नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

हालांकि, राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इससे पहले बीते दिनों हुए पार्टी के 9वें स्थापना दिवस पर रालोसपा के पार्टी का जदयू में विलय के सवाल को निराधार बताया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी अपना कार्यक्रम कर रही है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में भी पार्टी कोलेजियम सिस्टम के खिलाफ, शिक्षा के सवाल पर और किसानों-युवाओं के मुद्दे पर संघर्ष जारी रखेगी। कुशवाहा ने पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में साफ किया कि पार्टी अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जनसरोकारों के मुद्दों पर सवाल उठाती रहेगी।

ये भी पढ़ें: शर्मनाक: पैसे जमा नहीं करा पाया तो अस्पताल ने फटे पेट बच्ची को ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकाला

उन्होंने आगे कहा कि कृषि कानून किसान व जन विरोधी है और इसे सरकार को वापस लेना चाहिए। वहीं, पार्टीप्रवक्ता धीरज सिंह कुशवाहा ने बताया कि आगे की रणनीति के लिए पार्टी के राष्ट्रीय और राज्य परिषद् और जिला अध्यक्षों की बैठक 13 और 14 मार्च को बुलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.