बिहार की राजनीति में आने वाले समय में हो सकता है बड़ा उलट-फेर

बिहार की राजनीति में आने वाले समय में हो सकता है बड़ा उलट-फेर

पटना: एक तरफ भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के बाद उत्साहित है वहीं दूसरी तरफ सुत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने से इंकार कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि जदयू सरकार में शामिल होने से मना कर सकती है। हालांकि, ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इसके पीछे का क्या कारण है जबकि लगातार बुधवार सुबह से ही भाजपा के तरफ से बयान आ रहे हैं कि जो हो जाए पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।

लेकिन नीतीश खेमे में परिणाम आने के बाद जिस तरह से खामोशी दिख रही उससे लगता है कि एनडीए में सब कुछ सामान्य नहीं है। दूसरी तरफ राजद खेमे के तरफ से भी अब तक कुछ भी बयान सामने नहीं आया है। अभी केवल भाजपा के तरफ से बयान आ रहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। पर परिणाम के बाद जिस तरह से शांति छाई हुई उससे लगता है कि आने वाले समय में कोई बड़ा उलट-फेर हो सकता है।

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ 11 राज्यों में हुए उपचुनावों में भारी सफलता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वोटर्स को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के मुख्यालय में एकत्रित हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि आज देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है। दलितों-पीड़ितों-शोषितों की अगर कोई आवाज है, तो वो भाजपा है। देश के मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने के लिए कोई दिन-रात प्रयास कर रहा है, तो वो भाजपा है। पीएम ने इस दौरान यह भी बताया कि बीजेपी के साइलेंट वोटर्स कौन हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं कल से टीवी पर देख रहा हूं, अखबारों में चर्चा है साइलेंट वोटर्स को लेकर। अब उनकी गूंज सुनाने लगी है। BJP के पास साइलेंट वोटर्स का एक ऐसा वर्ग है जो उसे बार-बार वोट दे रहा है, निरंतर वोट दे रहा है। ये साइलेंट वोटर्स हैं, दे की माताएं, बहने, महिलाएं, देश की नारीशक्ति।ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाकों तक महिला वोटर ही बीजेपी की सबसे बड़ी साइलेंट वोटर्स का समूह बन गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.