मोहम्मद अजहरुद्दीन पर लगे नियम उल्लंघन के आरोप, HCA अध्यक्ष पद से हटाए गए

मोहम्मद अजहरुद्दीन पर लगे नियम उल्लंघन के आरोप, HCA अध्यक्ष पद से हटाए गए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। अजहरुद्दीन को एसोसिएशन की शीर्ष परिषद की बुधवार को हुई बैठक में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि वे अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी होने तक निलंबित रहेंगे। जारी नोटिस के अनुसार, अजहरुद्दीन की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है।

एचसीए नोटिस में कहा गया है, “एचसीए की के सदस्यों की ओर से आपके खिलाफ बहुत-सी शिकायतें मिली थीं। शीर्ष परिषद ने उन शिकायतों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद यह नोटिस जारी करने का फैसला लिया है। शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और इन शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता समाप्त की जा रही है।”

मोहम्मद अजहरुद्दीन पर लगे नियम उल्लंघन के आरोप, HCA अध्यक्ष पद से हटाए गए

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग मामले में अब स्वरा भास्कर, आरफा खानम शेरवानी और ट्विटर इंडिया के खिलाफ शिकायत

नोटिस में ये भी कहा गया है कि अजहरुद्दीन ने एसोसिएशन को यह नहीं बताया कि वह दुबई के एक निजी क्रिकेट क्लब के सदस्य हैं, जो टी-10 टूर्नामेंट में हिस्सा लेता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से इस टूर्नामेंट को मान्यता प्राप्त नहीं है। इस बात का भी नोटिस में उल्लेख किया गया है कि उन्होंने एचसीए खाते को फ्रीज कर दिया था और लोकपाल की नियुक्ति पर सवाल उठाया था, जिसे अवैध करार दिया गया है।

टीवी 9 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अजहरुद्दीन के खिलाफ 10 जून को हुई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में कई मेंबर ने शिकायत दर्ज कराई थी। पूर्व कप्तान पर नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया, जिसके बाद उनको 15 जून को सस्पेंशन का नोटिस भेजा गया। नोटिस के मुताबिक, एक हफ्ते के भीतर अगर अजहरुद्दीन कोई ठोस सबूत पेश नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अजहरुद्दीन को सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.