कन्हैया के कांग्रेस में आने पर पार्टी के भीतर दंगल, मनीष तिवारी ने कही ये बात

कन्हैया के कांग्रेस में आने पर पार्टी के भीतर दंगल, मनीष तिवारी ने कही ये बात

माना जा रहा है कि लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार आज मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कन्हैया कुमार के साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस का दामन थामेंगे। इसके लिए कांग्रेस का दफ्तर कन्हैया के पोस्टर्स से पाट दिया गया है।

वहीं, दूसरी तरफ इन दो नेताओं की कांग्रेस में एंट्री से पहले पार्टी के भीतर दंगल शुरू हो गया है। कन्हैया के पार्टी जॉइन करने पर एक तरफ मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं तो वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है।

कन्हैया के कांग्रेस में आने पर पार्टी के भीतर दंगल, मनीष तिवारी ने कही ये बात

ये भी पढ़ें: मैंने हिजाब पहना हुआ था इसलिए महिला ने मेरे मुंह पर थूका: बारा बोलेट

कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कन्हैया कुमार की एंट्री पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया है, “कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में आने की अटकलें चल रही हैं। ऐसे में 1973 में छपी ‘कम्युनिस्ट इन कांग्रेस’ पढ़ी जानी चाहिए, चीज़ें जितनी बदलती हैं उतनी ही समान लगती हैं।”

दूसरी तरफ कन्हैया और जिग्नेश के कांग्रेस में लिए जाने को लकर बीजेपी ने निशाना साधा। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीटकर लिखा, “सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी पर कांग्रेस ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ वाले कांग्रेस कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी को स्वीकार कर रही है। ये कोई संयोग नहीं है, भारत के टुकड़े करने वालों के साथ हाथ मिलाना कांग्रेस की आदत है।”

कन्हैया के कांग्रेस में आने पर पार्टी के भीतर दंगल, मनीष तिवारी ने कही ये बात

ये भी पढ़ें: प्री-प्लान था दिल्ली दंगा, आरोपी को जमानत देने से इंकार करते हुए कोर्ट ने की टिप्पणी

जबकि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग ने ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा दिया था, इन्हें कांग्रेस अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। राहुल गांधी पहले ही जेएनयू में जाकर इनके साथ खड़े हुए थे और अब वो इस ओर आ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सरकार के खिलाफ जेएनयू में कथित नारेबाजी विवाद से चर्चा में आए कन्हैया कुमार लगातार केंद्र एक्टिव रहते हैं। कन्हैया कुमार ने लेफ्ट पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। उन्होंने बिहार चुनाव में भी पार्टी के स्टार प्रचारक की भूमिका निभाई थी, पर अब वे कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.