नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर उठा-पटक शुरू हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौप दिया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजी अपनी चिट्ठी में कहा है, “एक आदमी के चरित्र का पतन समझौते से शुरू होता है। मैं पंजाब के भविष्य और भलाई के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता। ऐसे में, मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। मैं कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा।”

उन्होंने करीब दो माह पहले यानी 23 जुलाई को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था। सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद संभालने से पहले 2019 में अपने स्थानीय निकाय विभाग से हटाए जाने के बाद राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वे साल 2017 विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कांग्रेस में आए थे।

सिद्धू के इस्तीफे लेकर उनके धूर विरोधी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा है, “मैंने आपसे कहा था…वह सही आदमी नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए उपयुक्त नहीं है।”

जैसा कि मालूम है कि हाल ही में सिद्धू और नए सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी के बीत मतभेद की खबरें आई थीं। बताया जा रहा है कि कामकाज से जुड़े अहम फैसलों और अधिकारियों की पोस्टिंग में सलाह और सहमति नहीं लिए जाने की वजह से सिद्धू कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.