खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, दागे गए आंसू गैस के गोले

खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, दागे गए आंसू गैस के गोले

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के महापंचायत कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों पर रविवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर किया। इतना ही नहीं किसनों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले में दागे गए।

दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रविवार को करनाल जिले के कैमला गांव में किसान महापंचायत को संबोधित करने वाले हैं। भाजपा के तरफ से इस प्रोग्राम का आयोजन रखा गया है। लेकिन किसान आज प्रोग्राम का विरोध करते हुए गांव की ओर कूच कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन पर ये कार्रवाई की।

खबरों के मुताबिक, सीएम की किसान महापंचायत का विरोध कर रहे किसान संगठन काले झंडे लिए उस स्थल की ओर बढ़ रहे थे, जहां सीएम की महापंचायत होनी थी। पुलिस ने किसानों को रोका। कार्यक्रम स्थल पर जाने की जिद पर अड़े किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया गया, आंसू गैस के गोले दागे गए और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया।

कांग्रेस नेता कुमारी सेलजा ने घटना का वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि आंसू गैस के धुएं उठ रहे हैं और किसान इधर-उधर भाग रहे हैं। उन्हें लिखा है, “मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी की किसान महापंचायत में किसानों को ही आने से रोका जा रहा है। मनोहरलाल खट्टर जी, महापंचायत में आप किसानों को कृषि कानूनों के फायदे समझाने वाले थे, तो किसानों को आने से क्यों रोका जा रहा है? किसान ही महापंचायत के विरोध में तो महापंचायत में कौन लोग शामिल होंगे?”

वहीं दूसरी तरफ खबर ये भी मिल रही है कि किसानों के विरोध के चलते भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनकड़ समेत कई नेताओं को महापंचायत के मंच से भागना पड़ा। इतना ही नहीं किसानों ने मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया और हेलीपैड को अपने कब्जे में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.