बिल गेट्स के दामाद नायल नासर क्या मुस्लिम हैं? जानें कौन हैं जेनिफर गेट्स के पति

बिल गेट्स के दामाद नायल नासर क्या मुस्लिम हैं? जानें कौन हैं जेनिफर गेट्स के पति

माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक और दुनिया के टॉप अरबपति बिल गेट्स ने बेटी ने मिस्र के नायल नासर से शादी कर ली है। जेनिफर कैथरीन गेट्स, हाल ही में तलाक लेकर अलग हुए पत्‍नी मेलिंडा गेट्स की बड़ी बेटी हैं। नायल नासर जेनिफर के कॉलेज सीनियर और ब्‍वॉयफ्रेंड हैं।

जेनिफर और नायल ने जनवरी 2020 में सगाई की थी। दोनों नवविवाहित जोड़ों ने शादी के बाद शनिवार दोपहर न्यूयॉर्क में रिसेप्शन पार्टी दी थी, जिसमें करीब 300 मेहमाान पहुंचे। शादी में मेलिंडा गेट्स भी आई थीं। जैसा कि मालूम है कि बिल गेट्स और मेलिंडा अगस्त 2021 में अलग हुए थे।

जेनिफर की संपत्ति 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है। उन्‍हें पिता की कुछ संपत्ति विरासत में भी मिलने वाली है। 2017 में बिल गेट्स ने ऐलान कर दिया था कि उनके बच्चों जेनिफर, फोएबे और रोरी को 75-75 करोड़ रुपये मिलेंगे। उनके बाकी पैसे परिवार के फाउंडेशन में जमा कराए जाएंगे।

नायल नासर मिस्री मुस्लिम माता-पिता के बेटे हैं। नासर के जीवन का शुरुआती समय कुवैत में बीता है, जहां उनके माता-पिता एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म के मालिक हैं। नासर का एक भाई है जिसका नाम शराफ नासर है। नासर फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं और मिस्र के प्रोफेशनल घुड़सवार हैं। वह कई बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं।

नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) वर्ल्ड कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। इसके अलावा वह एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स 2014 में भी हिस्सा ले चुके हैं। उन्‍होंने 2014 में ना सर स्टेबल्स एलएलसी नाम से कैलिफॉर्निया में अपनी कंपनी शुरू की थी।

25 वर्षीय जेनिफर और नासर की पार्टी का आयोजन न्यूयॉर्क के नॉर्थ सेलम में 142 एकड़ के हॉर्स फार्म में किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पार्टी पर 20 लाख डॉलर (15 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) का खर्च आया। रिसेप्शन के बाद बिल गेट्स ने जेनिफर के साथ एल्टन जॉन के गाने ‘कैन यू फील द लव टूनाइट’ पर डांस भी किया।

बिल गेट्स के दामाद नायल नासर क्या मुस्लिम हैं? जानें कौन हैं जेनिफर गेट्स के पति

शादी में जेनिफर ने कस्टम वेरा वैंग गाउन पहना था। जेनिफर को 9 ब्राइडमेड्स ने मिलकर तैयार किया था। जेनिफर गेट्स और मिस्र के नायल नासर दोनों ही घुड़सवार हैं। दोनों स्पोर्ट्स की वजह से ही मिले और नजदीक आए थे। दोनों ने पहली बार 2017 में अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया था।

जेनिफर और नासर ने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से 2018 में ह्यूमन बॉयोलॉजी में डिग्री लेने के बाद जेनिफर ने एक साल का ब्रेक लिया। 26 अप्रैल 1996 को जन्मीं जेनिफर माउंट सिनाई में इकान स्कूल ऑफ मेडिसिन से मास्टर्स कर रही हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.