पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोरोना वैक्सीन प्लांट में लगी आग, कई लोग अंदर फंसे

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोरोना वैक्सीन प्लांट में लगी आग, कई लोग अंदर फंसे

महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लगने की खबर है। खबरों के मुताबिक, आग टर्मिनल नंबर एक के गेट पर लगी। किन वजहों से आग लगी ये अभी साफ नहीं हो पाया है। अब तक तीन लोगों को बचाया जा चुका है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई है और आग बुझाने का काम जारी है। उल्लेखनीय है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है, जिसकी आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है।

बताया जा रहा है कि पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के इस नए प्लांट में कोविशिल्ड का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की योजना है। पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था, लेकिन अभी तक इस प्लांट में वैक्सीन का उत्पादन नहीं शुरू हो पाया है। ये 300 करोड़ की लागत से बना है।

मौके पर दमकल की 7 से 8 गाड़ियां मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग लगने का कारण और कितने लोग टर्मिनल के अंदर फंसे हैं, इसकी भी जानकारी सामने नहीं आई है। दूर से ही प्लांट के ऊपर धुएं का काला गुबार दिखाई दे रहा है। इस पांच मंजिला प्लांट में कोविशिल्ड का प्रोडक्शन कुछ दिन में शुरू होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.