दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में धमाका, 2 लोग जख्मी, खाली कराया गया परिसर

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में धमाका, 2 लोग जख्मी, खाली कराया गया परिसर

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में गुरुवार की सुबह एक धमाका हुआ जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि हादसे में 2 लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। दोनों को करीब के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक, उन्हें 10:40 पर ब्लाके की खबर मिली जिसके बाद 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

पुलिस ने कोर्ट को खाली करा दिया है और गेट बंद कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी है। सूचना मिलते ही रोहिणी जिले के डीसीपी और एसीपी आरती शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गई है। यह धमाका कोर्ट नम्बर 102 में हुई। वहां का नायब भी (पुलिसकर्मी) घायल बताया जा रहा है।

पुलिस का कहना है कि किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में यह धमाका हुआ जिसके बाद लोगों ने रोहिणी कोर्ट में गोली चलने की अफवाह फैला दी। स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया है कि कोर्ट में जो ब्लास्ट हुआ है, वो देखने में क्रूड बम जैसा लग रहा है। ये छोटा IED हो सकता है। लेकिन लगता है कि आईईडी ठीक से बन नहीं पाई। हालांकि, इस बारे में फॉरेंसिक टीम सही जानकारी दे पाएगी।

ये भी पढ़ें: जनरल बिपिन रावत के निधन को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को क्या बताया?

रोहिणी कोर्ट के बार एसोसिएशन के सूत्रों के हवाले से आई खबरों के मुताबिक, कोर्ट रूम में धमाका हुआ। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक काला बैग को देखा जा सकता है, जो फटने के बाद बिखरा हुआ है। बैग से कुछ फाइल्म फर्स पर बिखरी दि रही हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना हुई थी। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। कोर्ट में दो हमलावरों ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पर हमला किया था। इस हमले में उसकी मौत हो गई थी।

जितेंद्र गोगी कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश हुआ था। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों को ढेर कर दिया था। दोनों बदमाश टिल्लू ताजपुरिया गैंग से जुड़े हुए थे और खुद टिल्लू जेल से ही उन्हें निर्देश भी दे रहा था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.