लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट, 2 की मौत 4 घायल, चन्नी ने बताया चुनावी साजिश

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट, 2 की मौत 4 घायल, चन्नी ने बताया चुनावी साजिश

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर में गुरुवार दोपहर को बम विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि विस्फोट लुधियाना में जिला एवं सत्र अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर स्थित एक शौचालय में हुई। यह घटना दोपहर करीब 12 बजकर 22 मिनट पर हुआ। पूरे पंजाब में घटना के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि NIA को जांच करने का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा, सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा बढ़ा दिया गया है। इससे पहले बेअदबी के मामले सामने आने के बाद धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। हालांकि, बेअदबी और आज के विस्फोट की घटना को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: आ रही ‘ओमिक्रॉन सुनामी’, रहें तैयार, 20-30 साल के युवकों पर करेगा अधिक हमला: WHO

विस्फोट की घटना के बाद पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “पहले यहां बेअदबी के प्रयास किए गए। जब उसके बाद भी अशांति पैदा करने में सफलता नहीं मिल पाई तो अब ऐसी घटनाओं का सहारा लिया जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है। इस तरह की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। सरकार सतर्क है और हम लोगों से भी अपील करते हैं कि वे सतर्क रहें।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार भी पूरी तरह से सचेत है और लोगों को भी अब सचेत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले बेअदबी करने की कोशिश की गई और नहीं सफल हुए तो अब उन्होंने ब्लास्ट का सहारा लिया। ये सारी हरकतें चुनाव के मद्देनजर की जा रही हैं. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मैं मौके पर जाकर घटना का जायजा लूंगा और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विस्फोट की घटना को साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए किया जा रहा है। वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, “लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की खबर सुनी। दो लोगों की जान जाने से दु:खी हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए।”

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने धमाके को लेकर जानकारी दी कि लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर धमाका हुआ है, हम जांच कर रहे हैं। इस धमाके में एक की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं। हमने फॉरेंसिक टीम को बुलाया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.