BJP सांसद मनोज तिवारी हुए घायल, सफदर जंग अस्पताल में कराए गए भर्ती

BJP सांसद मनोज तिवारी हुए घायल, सफदर जंग अस्पताल में कराए गए भर्ती

दिल्ली सरकार के छठ पूजा समारोहों पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास तरफ बढ़ने की कोशिश की।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जगह-जगह पहले से ही बैरिकेड्स लगाई हुई थी। लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसे तोड़ दिया। इसके बाद, पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन तक का इस्तेमाल किया। इसी दौरान मनोज तिवारी को चोट लग गई।

मनोज तिवारी को इलाज के लिए सफदर जंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अभी तक डॉक्टर की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि वे ठीक है। कोई अधिक चिंता की बात नहीं है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद ‘ब्यूबोनिक प्लेग’ का खतरा, जानें इसे क्यों कहा जाता है ‘काली मौत’

दरअसल, पूरा मामला ये है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले सप्ताह एक आदेश में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए नदी किनारे, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह पर रोक लगा दी थी।

केजरीवाल सरकार के इस फैसले का बीजेपी कार्यकर्ताओं विरोध कर रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि सार्वजिनक स्थलों पर लगे रोक को हटाया जाए। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोमवार को घोषणा किया कि त्योहार भव्य तरीके से मनाया जाएगा और पार्टी शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेगी।

BJP सांसद मनोज तिवारी हुए घायल, सफदर जंग अस्पताल में कराए गए भर्ती

वहीं, पूर्वांचलियों (दिल्ली में बसे बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग) की राय लेने के लिए मनोज तिवारी ने एक ‘रथ यात्रा’ शुरू की थी। भाजपा सांसद ने चेतावनी दी है कि अगर छठ मनाने से लोगों को रोका गया, तो डीडीएमए के आदेश की अवहेलना की जाएगी।

ये भी पढ़ें: लखीमपुर में किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास शुरू, प्रियंका-जयंत पहुंचे

दूसरी तरफ, केजरीवाल ने छठ प्रतिबंध के खिलाफ तिवारी की रथ यात्रा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर समारोह की अनुमति नहीं देने का फैसला लोगों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है और विपक्ष एक संवेदनशील मुद्दे पर ‘गंदी राजनीति’ कर रहा है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.