नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क

नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क

कोरोना महामारी के बीच कालाबाजारी चरम पर है। इसी कड़ी में ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले एंटीफंगल इंजेक्शन के साथ पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ज्ञानेश शर्मा और प्रकाश मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता है।

पुलिस का कहना है कि ग्वालटोली चौराहे से दो शातिरों को 68 इंजेक्शन के पकड़ा गया। ये दोनों प्रत्येक इंजेक्शन को 11 से 15 हजार रुपये में बेचते थे। इनका नेटवर्क प्रदेशभर में फैला हुआ है। और इनका मुख्य ठिकाना प्रयागराज है।

नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क
प्रकाश मिश्रा (बाएं) और ज्ञानेश शर्मा (दाएं)

कर्नलगंज के एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि ग्वालटोली चौराहे के पास से एसयूवी कार को रोका गया। उसमें सवार यशोदा नगर निवासी प्रकाश मिश्रा और रतनदीप अपार्टमेंट निराला नगर निवासी ज्ञानेश शर्मा के पास से 68 एमफोनेक्स इंजेक्शन (एम्फोटेरेसिन बी साल्ट) बरामद हुए।

ये भी पढ़ें: रामदेव के सरसों तेल में मिलावट की शिकायत, फैक्ट्री को किया गया सील

उन्होंने बताया कि इंजेक्शन के अलावा दोनों के पास से 1 लाख 80 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की गई है। त्रिपुरारी पांडेय मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वाराणसी के एक डॉक्टर को सवा दो लाख रुपये में कुछ इंजेक्शन बेचे थे। पुलिस ने जब उस डॉक्टर और वाराणसी पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि इंजेक्शन नकली थे।

नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकाश मिश्रा को जन्मदिन की बधाई पत्र (फोटो सोर्स- फेसबुक)

ग्वालटोली थाना प्रभारी कौशल किशोर दीक्षित ने बताया कि आरोपी की जांच की गई तो सामने आया कि प्रकाश मिश्रा भारतीय जनता युवा मोर्चा में कार्यसमिति सदस्य रह चुका है। इसके साथ ही शहर के एक मंत्री के साथ उसका उठना-बैठना है। मंत्री की मदद से कानपुर से लेकर लखनऊ तक के नेताओं में अच्छी पैठ बना रखी है। उसकी फेसबुक प्रोफाइल की जांच से भी इस बात की पुष्टि हुई है। प्रकाश मिश्रा के कई रसूखदार नेताओं के साथ फोटो पाया गया है।

पुलिस का दावा किया है कि आरोपियों ने कबूला है कि इंजेक्शन नकली हैं, जिन्हें वे प्रयागराज से खरीदते हैं। अलग-अलग शहरों में कई गुने दाम पर बेचते हैं। ग्वालटोली थाने में आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: शर्मनाक: इस्तेमाल PPE किट धोकर बेचने का मामला आया सामने, देखें वीडियो

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ और उनके मोबाइल से काफी जानकारी निकाली। पता चला कि है आरोपी प्रयागराज के कई मेडिकल स्टोर संचालकों के संपर्क में हैं। उनके ही जरिए इंजेक्शन की खेप लाकर तस्करी करते थे।

नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क
प्रकाश मिश्रा (लाल घेरे में) के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फोटो क्रेडिट- दैनिक भास्कर)

पुलिस कमिश्नर ने असीम अरुण ने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला है कि इंजेक्शन नकली हैं। इसकी पुष्टि के लिए ड्रग विभाग ने नूमने लिए हैं। पूरे गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले में भी आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि इस कृत्य से तमाम लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी।”

वहीं, आरोपियों ने का कहना है कि वे खुद ही माल लेकर कानपुर आते थे। कभी-कभी ट्रक से भेजते थे। आशंका है कि काफी दिनों से आरोपी इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे। स्वाट और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है, जो पता करेगी कि नेटवर्क कहां तक फैला है। मुख्य आरोपी कौन हैं और ये इंजेक्शन कहां बनाए जा रहे हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेससबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.