शर्मनाक: इस्तेमाल PPE किट धोकर बेचने का मामला आया सामने, देखें वीडियो

शर्मनाक: इस्तेमाल PPE किट धोकर बेचने का मामला आया सामने, देखें वीडियो

कोरोना महामारी पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। इसके बचाव में मास्क, सैनिटाइजर, PPE किट आदि महत्वपूर्ण स्थान रखता है। लेकिन अगर इससे ही खिलवाड़ की जाएं तो क्या होगा। इस महामारी के दौर में डॉक्टरों से लेकर नर्स तथा अन्य मेडिकल स्टाफ पीपीई किट पहनकर ही मरीजों का इलाज करते हैं।

इन पीपीई किट का इस्तेमाल होने के बाद फेंक दिया जाता है। लेकिन मध्य प्रदेश के सतना से एक वीडियो सामने आया है। जो हैरान कर देने वाला है। वीडियो में PPE किट, मास्क और हैंड ग्लब्स जो कि पहले इस्तेमाल हो चुका है उसे दोबारा बेचने के लिए धोया जा रहा है और फिर उसके बंडल बनाए जा रहे हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस्तेमाल किये हुए PPE किट, मास्क और हैंड ग्लब्स को धोकर बाजार में फिर से बेचने के लिए तैयार किया जा रहा है। जबकि इसे एक बार इस्तेमाल करके नष्ट कर दिया जाता है। इसे दुबारा इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

शर्मनाक: इस्तेमाल PPE किट धोकर बेचने का मामला आया सामने, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: इस्राइल के खिलाफ UN में प्रस्ताव पास, चीन देगा फिलिस्तीन को 10 लाख डॉलर मदद

सबसे हैरान करने वाली बात है कि जिस बड़खेरा स्थित इंडो वाटर बायो वेस्ट डिस्पोजल प्लांट में पीपीई किट और दस्तानों को धोया जा रहा है वहां साइंटिफिक तरीके से इन सभी को नष्ट करने के लिए भेजा जाता है। लेकिन यहां काम बिल्कुल विपरीत हो रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि प्लांट में कुछ लोग किट को गर्म पानी में धोकर एक जगह रख रहे हैं और फिर उसका बंडल बना रहे हैं।

वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन से लेकर जिले तक में हड़कंप मच गया है। जिला कलेक्टर ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं। इसकी। जांच के लिए प्रशासन ने एक टीम का गठन किया है। इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि यदि कोई भी शख्स इसमें दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेससबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.