काबुल एयरपोर्ट के बाहर 2 धमाका, अब तक 13 की मौत, 52 घायल

काबुल एयरपोर्ट के बाहर 2 धमाका, अब तक 13 की मौत, 52 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमले हुए हैं। खबरों के मुताबिक, एक धमाका एयरपोर्ट के गेट पर हुआ है जबकि दूसरा हमला होटल के पास हुआ।

एपी न्यूज एजेंसी ने खबर दी है कि धमाके में अब तक 13 लोगों की मौत हुई। रूस के विदेश मंत्रालय का कहना है कि काबुल हवाईअड्डे के बाहर दूसरा विस्फोट हुआ है। दोहरे आत्मघाती हमलों में कम-से-कम 13 लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हो गए।

रॉयटर्स ने भी तालिबान के प्रवक्ता के हवाले से खबर दी है कि ब्लास्ट में बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, “हम ये कंफर्म कर सकते हैं कि आबे गेट पर धमाका हुआ है। इसकी वजह से अमेरिकी और अन्य नागरिक हताहत हुए हैं। हम यह भी कंफर्म कर सकते हैं कि एक और धमाका बेरन होटल के नजदीक हुआ है। आबे गेट और बेरन होटल के बीच की दूरी कम है। हम अपडेट देना जारी रखेंगे।”

ये भी पढ़ें: जम्मू के मुसलमानों का नरसंहार कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुई हिंसा से कहीं अधिक था

अमेरिकी रक्षामंत्री ने कहा, “हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट पर हुआ धमाका एक जटिल हमले का नतीजा था जिसमें कई अमेरिकी और आम लोगों की मौत हुई है। हम इस बात की भी पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट से थोड़ी दूरी पर स्थित बैरन होटल पर या उसके पास एक अन्य धमाके को अंजाम दिया गया है। हम आगे जानकारी देते रहेंगे।”

काबुल एयरपोर्ट के बाहर 2 धमाका, अब तक 13 की मौत, 15 घायल

बीबीसी ने अपने संवादाता के हलावा से खबर दी है कि एयरपोर्ट के बाहर दो धमाके हुए हैं। साथ में ये भी बताया है कि दूसरे धमाके के बाद गोलियां चलाई गई हैं। दूसरी तरफ लोगों से फ्रांसीसी राजदूत डेविड मारटिनन ने आग्रह किया है कि वे एयरपोर्ट गेट से दूर हट जाएं क्योंकि एक अन्य धमाके का ख़तरा बना हुआ है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारे अफगान दोस्तों के लिए- अगर आप एयरपोर्ट गेट के नजदीक हैं तो तत्काल दूर हटें और किसी चीज के पीछे छिपें, एक दूसरे धमाका संभव है।” वहीं, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों ने सचेत करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब हो गई है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.