सिंघु बार्डर पर युवक की हत्या, किसानों के मंच पर हाथ काटकर लटकाया

सिंघु बार्डर पर युवक की हत्या, किसानों के मंच पर हाथ काटकर लटकाया

सिंघु बॉर्डर पर एक युवक की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, उसका हाथ काटकर उसके शव को बैरिकेड से लटकाया हुआ गया था। सिंघु बॉर्डर पर शव मिलने के बाद हंगामा शुरू हो गया है।

पुलिस ने मामले पर बयान जारी किया है। डीएसपी हंसराज ने कहा, “आज तड़के करीब 5 बजे जिस स्थान पर किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है (कुंडली, सोनीपत) उस स्थान पर एक शव हाथ, पैर कटा हुआ पाया गया। कौन जिम्मेदार है इसकी जानकारी नहीं है, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर वायरल वीडियो की जांच की जाएगी।”

ये भी पढ़ें: फेसबुक का सीक्रेट डाटा लीक, 4000 व्यक्तियों और संगठनों का नाम शामिल

बताया जाता है कि युवक का शव सिंघु बॉर्डर पर स्थित आंदोलनकारियों के मुख्य मंच के पास सुबह लटका हुआ पाया गया। मारे गए उम्र 35 वर्षीय युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान पाए गए हैं। हालांकि, जान गंवाने इस व्यक्ति की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

कहा जा रहा है कि युवक की हत्या गुरुवार रात को हुई। उसके बाद शुक्रवार सुबह 5:30 बजे संयुक्त किसान मोर्चा की मुख्य स्टेज के पास करीब 100 मीटर घसीट कर निहंगों के ठिकाने यानी फोर्ड एजेंसी के पास शव को लाया गया।

किसानों का जंतर-मंतर पर संसद शुरू, देखें अब तक क्या-क्या हुआ

ये भी पढ़ें: भारत UNHRC के लिए पुन:निर्वाचित, पर भूखमरी इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ा

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने मीडिया को बताया, “सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने उस व्यक्ति की हत्या कर दी है। किसान मोर्चा जांच में सहयोग करेगा। हत्या के पीछे जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।” कहा जा रहा है कि निहंगों ने गुरु ग्रंथ साहिब से छेड़छाड़ के आरोप में युवक की हत्या की।

उल्लेखनीय है कि किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा और यूपी की अलग-अलग सीमाओं प धरना दे रहे हैं। इस धरने को 9 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। किसान संगठनों और सरकार के बीच कई मीटिंग्स भी हुईं, लेकिन अबतक कोई हल नहीं निकला है।

किसानों का कहना है कि वे लोग कृषि कानूनों की वापसी से पहले नहीं हटेंगे। वहीं सरकार का कहना है कि वह कानूनों को वापस नहीं लेगी, लेकिन किसानों के बताए संभव बदलाव करने को तैयार है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.