यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- 56 इंच कायर है, गिरफ्तारी में माहिर है

यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- 56 इंच कायर है, गिरफ्तारी में माहिर है

भारतीय यूथ कांग्रेस ने देश बढ़ती तेल की कीमतों और पेगासस जासूसी के खिलाफ राजधानी दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। उन्होंने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

हालांकि, प्रदर्शन को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस ने वॉटर कैनन का उपयोग किया। कार्यकर्ताओं जब संसद की ओर हजारों की संख्या में बढ़ने की कोशिश की पुलिस ने दिग्विज सिंह समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

कई जगहों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. नेतृत्व में कार्यकर्ता बैरिकेड्स पर चढ़कर पार होने लगे। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने पानी की बौछार की। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के रहीम यार खां में मंदिर पर हमला, 8 साल के बच्चे पर ईशनिंदा का आरोप

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल और गिरफ्तारी को लेकर कहा कि हम झुकने वाले नहीं हैं। यूथ कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा, “पानी की बौछार करो, लाठी चलाओ या गोली ही क्यों न चलवा दो देश का युवा अब रुकने वाला नहीं है। गोडसे छुपकर वार करता था, चंद्रशेखर आज़ाद आंखों में आंखें डाल कर। हम कंग्रेस हैं, संघ नहीं। तब हमारे पुरखों ने देश को अंग्रजों से आज़ाद करवाया था और अब हम उनके मुखबिरों से करवाएंगे।”

यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- 56 इंच कायर है, गिरफ्तारी में माहिर है

एक अन्य ट्वीट में यूथ कांग्रेस लिखा, “56 इंच कायर है, गिरफ्तारी में माहिर है। सरकार की जनविरोधी नीतियों, किसानों, युवाओं और महंगाई के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से क्या होगा मोदी जी? हिम्मत है तो सामने आओ और जवाब दो!”

यूथ कांग्रेस ने आगे लिखा है कि, “तुम्हारी लाठी, बलप्रयोग और वाटर केनन हमारे हौसलों को तोड़ नहीं सकती। ये लड़ाई आम जनता की है, और हम एक कदम पीछे नहीं हटने वाले। जितना जोर लगा सकते हो लगा लो। हम गांधी, भगत सिंह के अनुयायी हैं माफीवीर सावरकर के नहीं। जो देश को घूरेंगे हम उन्हें घेरेंगे।”

ये भी पढ़ें: येदियुरप्पा के साथ धोखा, BJP ने पहले CM पद से हटाया, अब कैबिनेट से बेटे को बाहर किया

वहीं, दूसरी राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है लेकिन पीएम मोदी रोजगार के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार दिए जाने का वादा किया था, उल्टा लाखों करोड़ों युवाओं से उनका रोजगार छीना गया।

कांग्रेस नेता ने कहा, “नरेंद्र मोदी का काम हिन्दुस्तान की सच्चाई को दबाने का है। उनका यही काम है। हिन्दुस्तान के दो-तीन उद्योगपतियों के लिए वह ये काम करते हैं। क्या हिन्दुस्तान की सरकार रोजगार की बात करने देती है? क्या हिन्दुस्तान की सरकार किसानों की बात करती है?”

उन्होंने आगे पूछा, “अभी दिल्ली में छोटी-सी बच्ची का बलात्कार हुआ, फिर उसकी हत्या हो गई। लेकिन क्या ये खबर आपने कहीं मीडिया में देखी। इनका लक्ष्य है हिन्दुस्तान के युवा की आवाज को दबाने का है। क्योंकि ये जानते है कि जिस दिन भारत के युवाओं ने सच्चाई बोलनी शुरू कर दी उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार खत्म हो जाएगी।”

यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- 56 इंच कायर है, गिरफ्तारी में माहिर है

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के परिवार से जाकर मिले राहुल गांधी, जानें पूरा घटनाक्रम

उन्होंने यूथ कांग्रेस के कार्यों की भी जमकर तारीफ की। कांग्रेस नेता कहा, “मैं यूथ कांग्रेस का धन्यवाद करना चाहता हूं। किसी एक संगठन ने कोरोना में लोगों की मदद की वो युवा कांग्रेस ने की।”

पेगासस मामले पर उन्होंने कहा, “मुझे कोई बोला कि जासूसी का मुद्दा छोटा मुद्दा है। ये छोटा मुद्दा नहीं है। मैं आपसे कह रहा हूं कि मेरे फोन के अंदर और हर युवा के फोन के अंदर नरेंद्र मोदी ने पेगासेस डाला। पेगासेस आवाज़ दबाने का तरीक़ा है। ये लोग देश की आवाज नहीं दबा सकते हैं।”

उल्लेखनीय है कि विपक्ष पेगासस जासूसी मामले पर चर्चा की मांग कर रहा है पर सरकार टस से सट नहीं हो रही है। विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद में एक दिन भी ठीक से नहीं चल पाया है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.