कौन था रोहिणी गैंगवार में मारा गया जितेंद्र मान गोगी, जानिए क्राइम कुंडली

कौन था रोहिणी गैंगवार में मारा गया जितेंद्र मान गोगी, जानिए क्राइम कुंडली

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर गोलीबारी की एक घटना हुई है जिसमें एक गैंगस्टर समेत तीन अपराधी मारे गए हैं। गोलीबारी में मारे गए गैंगस्टर का नाम जितेंद्र मान गोगी है। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में दो और हमलावरों की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर वकील के भेष में आए थे। इसके अलावा घटना में एक महिला वकील समेत तीन व्यक्ति भी घायल हुए हैं।

खबरों के मुताबिक, हमलावर पहले से कोर्ट में मौजूद थे और गोगी की पेशी का इंतजार कर रहे थे। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर कौन था जितेंद्र गोगी जो 30 साल की उम्र में ही गुनाहों की दुनिया में कुख्यात हो गया था। आइए जानते हैं।

गोगी और टिल्लू गैंग के बीच अबतक कई बार गैंगवार हो चुका है जिसमें 24 से ज्यादा अपराधी मारे जा चुके हैं। अब इसी गैंगवार की भेंट खुद गोगी भी चढ़ गया। मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में टॉप पर रह चुका गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी, जिसकी उम्र साल थी; तिहाड़ जेल से दुबई के कारोबारी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने की वजह से भी सुर्खियों में था। कभी जितेंद्र मान गोगी पर टिल्लू ताजपुरिया दोस्त हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें: नरेंद्र गिरि केस की जांच करने प्रयागराज पहुंची CBI, शुरुआती जांच शुरू

गोगी जेल से ही रंगदारी, फिरौती, अगवा करने-कराने और सुपारी लेकर मर्डर करने का काम करता था। वह तीन बार पुलिस कस्टडी से फरार हो चुका था।गिरफ्तारी से पहले वह दिल्ली-हरियाणा पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ था।

कौन था रोहिणी शूटआउट में मारा गया जितेंद्र मान गोगी, जानिए क्राइम कुंडली
जितेंद्र मान गोगी

गोगी दिल्ली के अलीपुर का रहने वाला था और 30 जुलाई 2016 की सुबह बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था। तब हरियाणा रोडवेज की बस से नरवाना कोर्ट में पेशी पर ले जाते वक्त बहादुरगढ़ में दो कारों में सवार 10 बदमाशों ने बस को ओवरटेक कर रुकवा लिया था।

पहले से ही बस में बैठे कुछ बदमाशों ने पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्च झोंक दी और फायर करते हुए गोगी को छुड़ाकर ले गए थे। गोगी पुलिसवालों के असलहे भी लूट ले गया था। इसके बाद गोगी अपने गुर्गों के साथ दिल्ली और हरियाणा में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देने लगा।

ये भी पढ़ें: असम में जमीन खाली कराने गई पुलिस ने ग्रामिण के सीधे सीने में मारी गोली, 3 की मौत

हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की पानीपत में अक्टूबर 2017 में हत्या हुई। हर्षिता के जीजा दिनेश कराला ने गोगी को सुपारी दी थी। नवंबर 2017 में ताजपुर निवासी टीचर दीपक बालियान का स्वरूप नगर में मर्डर हुआ।

गोगी के पास से 6 ऑटोमेटिक विदेशी पिस्टल, 70 से अधिक जिंदा कारतूस, पश्चिम विहार से लूटी गई एक कार बरामद हुई थी। नरेला में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान को गोगी गैंग के लोगों ने ही 26 गोलियां मारी थीं। उनकी हत्या अक्टूबर 2019 में हुई थी।

जनवरी 2018 में अलीपुर के रवि भारद्वाज को 25 गोलियां मार छलनी कर दिया था। जून 2018 में बुराड़ी में टिल्लू गैंग से हुई गैंगवॉर में 4 लोग मारे गए और 5 जख्मी हुए। इसके अलावा इस साल 19 फरवरी को रोहिणी के कंझावला में आंचल उर्फ पवन की 50 राउंड फायरिंग कर हत्या की थी।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.