कौन हैं फ्लेचर पटेल और लेडी डॉन जैस्मीन वानखेड़े जिसे NCB ने बनाया है आर्यन केस में गवाह?

कौन हैं फ्लेचर पटेल और लेडी डॉन जैस्मीन वानखेड़े जिसे NCB ने बनाया है आर्यन केस में गवाह?

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने आर्यन खान केस में फिर से बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, उन्होंने ने एनसीबी से जुड़ा एक और सनसनीखेज मामला सामने लाया है। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए नवाब मलिक ने कहा है कि उन्होंने फ्लेचर पटेल नाम के शख्स को तीन अलग-अलग केसों में गवाह बनाया था।

साथ ही उन्होंने एक ‘लेडी डॉन’ का भी जिक्र किया है। मलिक का कहना है कि वानखेड़े को यह खुलासा करना चाहिए कि फ्लेचर पटेल और लेडी डॉन के साथ उनके क्या संबंध हैं। नवाब मलिक ने एक के बाद एक कई ट्विट किए हैं।

उन्होंने कहा है कि एनसीबी को फ्लेचर पटेल के साथ अपने कनेक्शन पर बताना चाहिए। पहले ट्वीट में कैबिनेट मंत्री ने पूछा है, “फ्लेचर पटेल कौन है? इसका एनसीबी और उसके एक अधिकारी से क्या कनेक्शन है? थोड़ी देर में खुलासा किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: NCB ने कोर्ट में कबूला, आर्यन खान के पास नहीं था ड्रग्स, दी अजीबोगरीब दलील

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने फ्लेचर पटेल की कई तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें समीर वानखेड़े पटेल के साथ दिखाई दे रहे हैं। ट्वीट में उन्होंने लिखा, “ये हैं फ्लेचर पटेल।” मलिक ने तीसरे ट्वीट में फ्लेचर की एक तस्वीर शेयर की जिसमें उसके साथ एक महिला दिख रही है।

मलिक ने ट्वीट कर पूछा है, “फ्लेचर पटेल इस तस्वीर में किसी के साथ हैं जिसे वह माय लेडी डॉन बुलाते हैं। यह लेडी डॉन कौन है?” नवाब मलिक ने 3 पंचनामा के फ्रंट पेज की फोटो शेयर की जिसमें फ्लेचर पटेल को गवाह बनाया गया है।

दरअसल, नवाब मलिक ने जिस लेडी डॉन जैस्मीन वानखेड़े का जिक्र किया वह समीर वानखेड़े की बहन हैं। वे पेशे से आपराधिक वकील हैं। बताया जाता है कि जैशमीन मनसे की चित्रपट सेना में पदाधिकारी हैं। ऐसा ही जैस्मीन वानखेड़े के फेसबुक प्रोफाइल पर देखा जा सकता है। उन्होंने मनसे नेताओं के साथ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।

ये भी पढ़ें: उद्धव ने NCB को आड़े हाथ लिया, बोले- मुंबई में गांजा सूंघ रहे, पर मुंद्रा का क्या हुआ?

जैस्मीन वानखेड़े ने कुछ दिन पहले इंडिया टीवी को एक इंटरव्यू दिया था। उन्होंने कहा था कि उनके भाई समीर वानखेड़े के काम को के बजाय पुलिस सरकारी तंत्र द्वारा नजर रखा जा रहा है।।

जैस्मीन ने कहा था कि मेरा भाई निडर है, वह मजबूत दिल से काम करता है। हम अक्सर डरते हैं, लेकिन हम उसके साहस से अभिभूत हैं। जैस्मीन ने यह भी कहा था कि उनकी हरकतों से अक्सर डर लगता है लेकिन देश के लिए उनके काम से हमें डरने की कोई बात नहीं है।

उन्होंने बताया था ति हमारा चार लोगों का परिवार है जिसमें मेरे पिता और भाई-बहन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समीर हमें अपने मामलों के बारे में कभी नहीं बताता। राजनेताओं द्वारा उनकी आलोचना की जा रही है। उन्होंने कहा, “हम ईमानदार लोग हैं। संविधान हम सबका है। हम उसी के अनुसार काम कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: आर्यन का सरनेम ‘खान’ नहीं होता तो NIA पीछे नहीं लगी होती: महबूबा मुफ्ती

उल्लेखनीय है कि एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से एनसीबी काम-काज पर सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने आर्यन खान का केस देख रहे समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए थे। नवाब मलिक ने उन दो बीजेपी वर्कर्स के नाम का भी खुलासा किया था जो ड्रग्स केस में पकड़े गए आरोपियों को ले जा रहे थे। साथ ही उन्होंने कुछ भाजपा नेताओं का नाम शामने लाया था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.