वरुण गांधी ने दिए बगावत के संकेत, अपने ट्विटर अकाउंट से ‘BJP’ शब्द हटाया

वरुण गांधी ने दिए बगावत के संकेत, अपने ट्विटर अकाउंट से ‘BJP’ शब्द हटाया

उत्‍तर प्रदेश की पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी ह‍िंसा के बाद अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से ‘बीजेपी’ शब्द हटा दिया है। उन्होंने आज सोमवार सुबह प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र ल‍िखकर लखीमपुर खीरी ह‍िंसा की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।

इतना ही नहीं वरुण गांधी ने अपने पत्र में पीड़ितों के पर‍िवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की थी। इससे पहले उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की थी कि क बढ़ती लागत और महंगाई को ध्यान में रखते हुए गन्‍ने का रेट 350 रुपये प्रति क्विंटल के बजाए 400 रुपये किया जाए।

सीएम योगी को ल‍िखे पत्र में बीजेपी सांसद वरुण गाधी ने अब कहा है, “लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है। इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अंहिसा के पुजारी महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई थी।”

वरुण गांधी ने दिए बगावत के संकेत, अपने ट्विटर अकाउंट से 'BJP' शब्द हटाया

ये भी पढ़ें: पेंडोरा पेपर्स: सचिन तेंदुलकर समेत 300 से अधिक भारतीयों ने विदेशों में छुपाए पैसे

उन्होंने आगे कहा कि अंहिसा दिवस के अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई वह किसी भी सभ्य समाज में अक्षम्य हैं। उन्होंने फिर कहा, “आन्दोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं। यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रर्दशन कर रहें हैं तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम एवं धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए।”

पत्र में उन्होंने आगे ल‍िखा, “हमें हर हाल में अपने किसानों के साथ केवल और केवल गांधीवादी व लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिए। इस घटना में शहीद हुए किसान भाइयों को श्रद्धांजलि देते हुए मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट करता हूं।”

ये भी पढ़ें: हिरासत में लेने पहुंची पुलिस से भिड़ीं प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव भी रोके गए

इसके बाद उन्होंने कहा, “मेरा आपसे निवेदन है कि इस घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस विषय में आदरणीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई द्वारा समयबद्ध सीमा में जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाना ज्यादा उपयुक्त होगा।

वरुण गांधी ने कहा कि इसके अलावा पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए। कृपया यह भी सुनिश्चित करने का कष्ट करें कि भविष्य में किसानों के साथ इस प्रकार का कोई भी अन्याय या अन्य ज्यादती ना हो। आशा है इस घटना की गंभीरता को देखते हुए आप मेरे निवेदन पर तत्काल कार्यवाही करने का कष्ट करेंगे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.