मध्य प्रदेश में दो और महिलाओं के साथ बर्बरता, आरोपी रिश्ते में चचेरे भाई

मध्य प्रदेश में दो और महिलाओं के साथ बर्बरता, आरोपी रिश्ते में चचेरे भाई

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग दो युवतियों पर लाठी-डंडों से हमले कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बर्बरता की यह घटना धार जिले के टांडा थाना अंतर्गत ग्राम पीपलवा का है। मारने वाले युवतियों के रिश्ते में चचेरे भाई है।

दोनों युवतियों पर भाइयों द्वारा ये बर्बरता सिर्फ किया गया गया क्योंकि वो दोनों किसी युवक से बात करती थीं। आश्चर्य की बात ये है कि घटना स्थल पर लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाया पर उन्हें बचाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई।

लड़कियां उनसे रहम की भीख मांगती रही मगर उन्हें कोई भी बचाने नहीं आया। सबसे दु:खद बात ये है कि युवतियों पर न केवल युवक हमले कर रहे हैं बल्कि महिलाओं के द्वारा भी उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। उन्हें न सिर्फ लाठियों से पीटा गया बल्कि पत्थरों और लात घुसे भी बरसाए गए।

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह करने वाले हैं TV डेब्यू, अगस्त में टेलीकास्ट होगा ‘द बिग पिक्चर’ शो

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, दोनों लड़कियां रिश्ते में एक-दूसरे की चचेरी बहनें और दोनों का रिश्ता अलीराजपुर के जोबट में हुआ है। और मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले उनके भाई हैं। बताया जा रहा है कि घटना कुछ दिन पहले का है।

लड़कियों का कहना है कि स्कूल के पास रोककर मौजूद लोगों ने उनसे पूछा कि तुम लोग मामा के परिवार के दो लड़कों से फोन पर बातचीत क्यों करती हो। इतना पूछने के बाद लड़कियों पर जमकर पीटाई की गई। दोनों लड़कियां घटना के बाद इतनी डर गई कि शिकायत तक दर्ज नहीं करवाईं।

मध्य प्रदेश में दो और महिलाओं के साथ बर्बरता, आरोपी रिश्ते में चचेरे भाई

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है और सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। टांडा थाना प्रभारी विजय वास्कले ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और मौका-ए-वारदात का मुआयना किया और युवतियों को थाना लाया गया।

ये भी पढ़ें: परिवारवालों ने महिला को पेड़ से लटका कर मारा, वीडियो वायरल होने के बाद 4 पर मुकदमा

पूछताछ करने पर युवतियों ने बताया कि उनके साथ परिजनों के द्वारा ही मारपीट की गई। पुलिस ने फिलहाल शिकायत के बाद परिवार के सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि महिलाओं का मेडिकल जांच करवाया गया और इलाज की व्यवस्था की गई है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को अलीराजपुर का ही वीडियो वायरल हुआ था जिसमें देखा गया था कि एक महिला को कुछ लोग पेड़ के लटका पीट रहे हैं। उस घटना में भी सभी आरोपी परिवार के लोग ही थे।

19 साल की उस आदिवासी लड़की का आरोप सिर्फ ये था कि जब उसका पति छोड़कर मजदूरी करने गुजरात चला गया तो वह लौटकर अपने मायके चली आई। जहां मायके वालों ने उसे पेड़ से बांधकर लटका गिया दिया और उसकी पिटाई।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.