कांग्रेस शासित राजस्थान में मवेशियों को लेकर जा रहे 2 लोगों पर हमला, एक की मौत

कांग्रेस शासित राजस्थान में मवेशियों को लेकर जा रहे 2 लोगों पर हमला, एक की मौत

एक बार मॉब लिंचिंग का मामला उफान पर है। आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में रविवार देर रात कुछ असामाजिक तत्वों ने मवेशियों को लेकर को ले जा रहे दो लोगों पर हमला किया जिसमें से एक की मौत हो गई। दोनों युवक मवेशियों के लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे तभी उन पर हमला किया गया जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है।

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि 13-14 जून की मध्य रात्रि चित्तौड़गढ़ जिले के बिलखंडा चौराहे से दो व्यक्ति गोवंश लेकर मध्य प्रदेश जा रहे थे। उन दो व्यक्तियों पर भीड़ ने हमला तथा इनमें से एक बाबू भील (25 वर्ष) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरे घायल की पहचान पिंटू भील के रूप में की गई है।

कांग्रेस शासित राजस्थान में मवेशियों को लेकर जा रहे 2 लोगों पर हमला, एक की मौत

ये भी पढ़ें: मुस्लिम बुजुर्ग को उठाकर जंगल ले गए, घंटों तक करते रहे पीटाई, फिर दाढ़ी काट दिया

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि चित्तौड़गढ़ पुलिस ने सात-आठ लोगों को इस संबंध में हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस इस मामले में अभियुक्तों को चिह्नित कर जल्द-से-जल्द कार्रवाई करेगी और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा। चित्तौड़गढ़ पुलिस का कहना है कि आरोपियों लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया है।

वहीं, बेगूं क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह ने कहा, “दोनों पीड़ित एक वाहन में बैल लेकर जा रहे थे। कुछ स्थानीय लोगों ने उनपर गोवंश तस्करी का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया। घायल युवक ने बताया कि उसने बैल बेगूं गांव से खरीदे थे और खेती के काम के लिए अपने गांव लेकर जा रहे थे। हालांकि, उसके पास कोई दस्तावेज नहीं थे और पुष्टि के लिए पशु कारोबारियों को बुलाया गया है।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.