BJP नेता ने कहा, शहाबुद्दीन की साजिशन हत्या हुई, नीतीश कुमार को पाप लगेगा

BJP नेता ने कहा, शहाबुद्दीन की साजिशन हत्या हुई, नीतीश कुमार को पाप लगेगा

भले ही सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के निधन को एक महीने बीते गए हो लेकिन उनके नाम पर होने वाला सियासत रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनके ही गठबंधन दल के नेता ने सवाल उठाया है। बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडे ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, “मोहम्मद शहाबुद्दीन ठीक ही कहे थे कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं। पहली बार और दूसरी बार दो नंबर और तीन नंबर की पार्टी होने के बावजूद मुख्यमंत्री बने हैं।”

सीवान की राजनीति में मजबूत पकड़ रखने वाले टुन्ना पांडे ने आगे घोषणा करते हुए कहा कि शहाबुद्दीन के परिवार का कोई सदस्य जब तक किसी सदन में नहीं जाता तब तक वह कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि शहाबुद्दीन की साजिश करके हत्या की गई है। टुन्ना पांडे ने आरोप लगाया कि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी हाथ है।

भाजपा नेता ने कहा, “मोहम्मद शहाबुद्दीन के शव को सीवान की मिट्टी नसीब नहीं होने दी गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर चाहते तो पार्टी लाइन से ऊपर उठकर यह कार्य किया जा सकता था। सीएम नीतीश की पहल पर ही हाल में सिक्किम से एक कोरोना पॉजिटिव नुरुल हुदा का शव बिहार लाया गया, लेकिन चार बार के सांसद दो बार के विधायक शहाबुद्दीन के साथ नीतीश कुमार ने गलत किया। इसका उन्हें पाप लगेगा।”

BJP नेता ने कहा, शहाबुद्दीन की साजिशन हत्या हुई, नीतीश कुमार को पाप लगेगा

ये भी पढ़ें: डैमेज कंट्रोल में जुटी RJD, शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा ने मोहम्‍मद शहाबुद्दीन को बेस्‍ट सांसद का सम्‍मान दिया था। जब शहाबुद्दीन पर प्रतापपुर में हमला हुआ तो पूर्व डिप्टी सीएम व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने भी उनके पक्ष में बयान दिया था।” उन्‍होंने कहा, “शहाबुद्दीन ने केवल एक गलती की कि उन्‍होंने भागलपुर जेल से निकलने के बाद मुख्‍यमंत्री के बारे में एक बयान दिया। उनकी रिहाई से केवल दो लोगों को डर था। इसलिए ही उनके लिए ऐसी परिस्थिति पैदा की गई कि वे न रहें।”

हालांकि, दूसरी तरफ टुन्ना पांडे ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवार से अब तक न मिलने के सवाल पर उनका बचाव किया। भाजपा नेता ने कहा कि लालू परिवार का शहाबुद्दीन के परिवार से बेहतर आत्‍मीय संबंध है। तेजस्‍वी ने जरूर ही अपने स्‍तर से हर प्रयास किया होगा। सबसे मजेदार बात ये है कि टुन्ना पांडे ने ये सभी बातें राजद के बैनर के सामने बैठकर कहीं।

BJP नेता ने कहा, शहाबुद्दीन की साजिशन हत्या हुई, नीतीश कुमार को पाप लगेगा

उल्लेखनीय है कि टुन्‍ना पांडे यूं तो भाजपा से निर्वाचित विधान पार्षद हैं, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राजद से उनकी करीबी चर्चा में रही थी। इतना ही नहीं राजद ने उनके भाई बच्चा पांडे को बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया था जहां से वे जीत कर विधानसभा पहुंचे। कहा जा रहा है कि भाजपा के साथ पांडे का लंबे समय के खटपट चल रहा है।

ये भी पढ़ें: अब रक्षा मंत्रालय की जमीन बेचने की तैयारी में सरकार, सैन्य विभागों को भेजी गई चिट्ठी

माना जा रहा है कि वे जल्द राजद के बैनर तले आ सकते हैं। हो सकता है कि राजद आगे चलकर सीवान में उन्हें कोई बड़ा इनाम दे। कुछ लोगों को ये भी लगता है कि बच्चा पांडे की राजनीति पकड़ को देखते हुए अगले चुनाव में हिना सहाब की जगह लाया जाए और उनके बेटे ओसामा शहाब को विधानसभा के लिए तैयार किया जाए। अगर ऐसा होता है तो सीवान में राजनीतिक बखेड़ा खड़ा होना तय है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.