एक स्कूल में बम विस्फोट के बाद असम-मिजोरम सीमा पर फिर बढ़ा तनाव

एक स्कूल में बम विस्फोट के बाद असम-मिजोरम सीमा पर फिर बढ़ा तनाव

असम और मिजोरम के बीच फिर से तनाव बढ़ गया है। बीते कुछ दिनों से सीमा पर तनाव में कमी आई थी लेकिन एक सीमावर्ती स्कूल में बम विस्फोट के बाद दोनों राज्यों के बीच फिर से तनातनी शुरू हो गई है। स्कूल में विस्फोट की यह घटना असम के हैलाकांडी जिले के गुटगुटी इलाके में हुई है।

इस बम विस्फोट की घटना में जान-माल के नुकसान की अभी तक खबर तो नहीं है लेकिन इसके बाद दोनों राज्यों के बीच तनाव में उबाल आ गया है। खबरों के मुताबिक, बम विस्फोट की घटना गुटगुटी इलाके के पकुआ पूंजी लोअर प्राइमरी स्कूल में बम विस्फोट हुआ।

ये भी पढ़ें: योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे जबरिया रिटायर IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर

हालांकि, यह धमका लोवर इंटेंसिटी एक्सप्लोजन से हुआ। बताया जा रहा है कि स्कूल की एक दीवार को विस्फोट के बाद आंशिक रूप से क्षति पहुंची। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस स्कूल पर धमाका हुआ, वह असम और मिजोरम की सीमा पर स्थित है। कोरोना के चलते स्कूल बंद था और रात के समय इशके आसपास कोई मौजूद नहीं था।

एक स्कूल में बम विस्फोट के बाद असम-मिजोरम सीमा पर फिर बढ़ा तनाव

हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने मीडिया को बताया कि विस्फोट में स्कूल की एक दीवार क्षतिग्रस्त हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी ने कहा कि हम पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: डांस दिवाने का वो लम्हा जब माधुरी दीक्ष‍ित और मीराबाई चानू की आंखें नम हो गईं

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में जिले के रामनाथपुर थाने से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित कतलीचेरा ब्लॉक के मुलीवाला लोवर प्राइमरी स्कूल, कछार जिले के 990 धोलाखाल लोवर प्राइमरी स्कूल और अपर पाइनॉम लोवर प्राइमरी स्कूल में भी इसी तरह का बम विस्फोट किया गया था।

वहीं, हाल में असम-मिजोरम सीमा पर हुए हिंसक संघर्ष में असम पुलिस के छह पुलिस जवान मारे गए थे। सीमावर्ती इलाकों के लोगों ने इस घटना के बाद मिजोरम सीमा पर नाकाबंदी कर दी थी।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान भी ये मसला उठाया था। अभी 9 अगस्त से असम सीमा पर मिजोरम के लिए ट्रकों की आवाजाही शुरू हुई थी।

[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.