सोनू सूद की बहन लड़ेंगी चुनाव, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक्टर ने कही ये बात

सोनू सूद की बहन लड़ेंगी चुनाव, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक्टर ने कही ये बात

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में कंटेस्ट करेंगी। सोनू सूद ने इसकी जानकारी आज रविवार को एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान दी। सोनू सूद ने कहा कि वह किस पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में उतरेंगी इस पर फैसला नहीं लिया है। लेकिन सही समय आने पर इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी।

सोनू सूद ने मोगा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मालविका तैयार है, लोगों की सेवा करने का जो जज्बा उनके अंदर है उसका कोई तोड़ नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि मालविका, मोगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगी।

सोनू सूद ने खुद राजनीति में आने को लेकर कहा, “पहले मालविका को समर्थन करना महत्वपूर्ण है। वो मोगा में हमारे जड़ों से जुड़ी हुई है। मैं अपनी योजना बाद में बताऊंगा। स्वास्थ्य का मुद्दा मालविका की पहली प्राथमिकता होगी।”

ये भी पढ़ें: बहरीन के सांसद ने की त्रिपुरा हिंसा की आलोचना, कहा- करेंगे व्यापार बहिष्कार

उन्होंने इसके आगे कहा, “अगर वो चुनी जाती है, तो वो यह सुनिश्चित करेगी कि मरीजों का इलाज मुफ्त में हो। साथ ही वो राज्य में बेरोजगारी के मुद्दे को भी उठाएगी। पंजाब के युवा ड्रग्स के रास्ते पर तभी जाते हैं, जब उनके पास काम नहीं होता है। हम इस पर पहले से काम कर रहे हैं।”

जैसा कि मालूम है कि सोनू सूद ने कुछ ही दिनों पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी। उससे पहले एक्टर ने आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि जल्द ही सोनू अन्य पार्टी के नेताओं के साथ भी मुलाकात कर सकते हैं।

कौन हैं मालविका?

सोनू सूद की बहन लड़ेंगी चुनाव, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक्टर ने कही ये बात

38 साल की मालविका सूद सच्चर एक समाजसेवी हैं। वह तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। वह मोगा जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य के सेक्टर में अपने सामाजिक कामों के खासी जानी जाती हैं। एक्टर सोनू सूद ने कोविड काल के दौरान जिस तरह लोगों की मदद की, उनकी छवि एक कलाकार के साथ साथ एक समाजसेवी की भी बन चुकी है।

ये भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद को मिली जुबान काटने की धमकी, बैकफुट पर आए कांग्रेस नेता

इसके अलावा, सोनू सूद की सबसे बड़ी बहन का नाम मोनिका शर्मा है, जो अमेरिका में बस गई हैं वह फार्मास्युटिकल पेशेवर हैं। मौजूदा समय में मालविका और सोनू, मिलकर अपने दिवंगत माता-पिता की याद में चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं।

मालविका एक क्लावीफाइड कंप्यूटर इंजीनियर हैं और मोगा शहर में IELTS कोचिंग सेंटर चलाती हैं। उनका सेंटर जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त अंग्रेजी कोचिंग कराती है। मालविका के पति का नाम गौतम सच्चर है, जो उनके साथ मिलकर फाउंडेशन के चैरिटी प्रोजेक्ट को संभालते हैं।

गौतम सच्चर एक शिक्षाविद् हैं। मालविका के पति का कहना है कि पूरे देश में करीब 20 हजार से बच्चों पढ़ाई को सपोर्ट कर रहे हैं इसके अलावा जरूरतमंद मरीजों की सर्जरी का खर्चा भी उठाते हैं। कोविड काल के दौरान मालविका गरीब बच्चों के लिए फ्री ऑनलाइन क्लासेज भी चलाती थीं।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने की मायावती से मुलाकात, दिल्ली स्थित आवास पर हुई मुलाकात

एक बार मालविका ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें पंजाबी मूल्यों पर बहुत गर्व है जो दूसरों की सेवा सिखाता है। हमारे अंदर जो पंजाबियत है और जोकुछ हमारे मां बाप ने हमें सिखाया, उसी का नतीजा है कि हम किसी का दुख देख नहीं पाते हैं और मदद का प्रयास करते हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अगर आज हमारे माता पिता जिंदा होते तो वो यह देखकर खुश होते कि सोनू किस तरह से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.