आर्यन को बचाने के लिए शाहरुख खान ने उतारी देश के नामी-गिरामी वकीलों की फौज

आर्यन को बचाने के लिए शाहरुख खान ने उतारी देश के नामी-गिरामी वकीलों की फौज

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन खान बचाने के लिए नामी-गिरामी वकीलों की फौज खड़ी कर दी है। जैसा कि मालूम है कि आर्यन की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज मंगलवार को सुनवाई होने वाली है।

इससे पहले केस की पैरवी वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे ने किया थी। मानशिंदे ने ही रिया चक्रवर्ती केस लड़ा था। उसके बाद, आर्यन का केस हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी करवाने वाले अमित देसाई के पास गई लेकिन वे भी बेल नहीं दिला पाए।

ये भी पढ़ें: भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में सरेंडर करेंगे किरण गोसावी, बताया जान को खतरा

लेकिन, अब आर्यन खान की जमानत पर उनकी तरफ से बॉम्बे हाईकोर्ट में भारत सरकार के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी जिरह करेंगे। सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी 2002 के गुजरात दंगों से जुड़े मामले में राज्य सरकार के वकील रहे थे। उन्होंने हाल ही में कहा था कि शाहरुख के बेटे को बेल दी जानी चाहिए।

आर्यन को बचाने के लिए शाहरुख खान ने उतारी देश के नामी-गिरामी वकीलों की फौज

शाहरुख खान ने इतना ही नहीं, अपने बेटे आर्यन को बेल दिलवाने के लिए लॉ फर्म, करंजावाला एंड कंपनी को भी उतारा है। रोहतगी और कंरंजावाला के अलावा, बॉम्बे हाईकोर्ट में रूबी सिंह आहूजा और संदीप कपूर की टीम भी अपने मुवक्किल आर्यन खान की पैरवी करेंगे। इसके अलावा वकीलों की इस फौज में आनंदिनी फर्नांडीस और रुस्तम मुल्ला जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: अब नवाब मलिक ने गिराया लेटर बम, कहा- समीर वानखेड़े ने एक दलित का हक छीना

उल्लेखनीय है कि रायन करंजावाला ने अपनी पत्नी माणिक के साथ मिलकर ‘करंजावाला एंड कंपनी’ की स्थापना की थी। रायन करंजावाला की व्यापार और राजनीति जगत की बड़ी हस्तियों के साथ घनिष्ठ मित्रता है। उनके अंतरराष्ट्रीय मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक, टाटा, अंबानी और वाडिया के साथ-साथ पूर्व प्रधान मंत्री वी.पी. सिंह के साथ संबध रहे हैं।

उधर, NCB ने आरोप लगाया है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी ने पंच गवाहों को प्रभावित किया है। बताया जा रहा है कि NCB आज इसी आधार पर आर्यन खान की जमानत अर्जी खारिज करने की मांग कर सकती है। जैसा कि मालूम है कि मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 2 अक्टूबर की शाम छापेमारी की थी। इस दौरान आर्यन खान समेत उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य लोगों को भी पकड़ा गया था। फिलहाल, सभी आर्थर रोड जेल में बंद हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.